कैबिनेट विस्तार से पहले वित्त मंत्री राजेश अग्रवाल सहित 5 मंत्रियों ने दिया इस्तीफा

punjabkesari.in Tuesday, Aug 20, 2019 - 04:55 PM (IST)

लखनऊः योगी मंत्रिमंडल के विस्तार से पहले इस्तीफों को दौर शुरु हो गया है। यूपी के वित्त मंत्री राजेश अग्रवाल ने स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया। उनके बाद बेसिक शिक्षा राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार अनुपमा जायसवाल, प्रदेश के सहकारिता मंत्री और कानपुर देहात के प्रभारी मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा, बाढ़ नियंत्रण मंत्री स्वाति सिंह और योगी सरकार में खेल एवं युवा कल्याण मंत्री चेतन चौहान ने भी इस्तीफा दे दिया है।

अपने इस्तीफे में वित्त मंत्री ने लिखा कि अब वह 75 वर्ष के होने जा रहे हैं। पार्टी की रीति-नीति के अनुसार वे अपना त्याग पत्र बीजेपी नेतृत्व को दो दिन पहले ही सौंप चुके हैं। उन्होंने कहा कि उनकी जगह कुछ नए और योग्य चेहरों को काम करने का अवसर दिया जाए। साथ ही उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी व राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के साथ पार्टी संगठन के लिए काम करते रहने की बात कही है। वित्त मंत्री ने अपना इस्तीफा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भेजा है। हालांकि, अभी इसे स्वीकार नहीं किया गया है।

बता दें कि, उत्तर प्रदेश की योगी सरकार बुधवार को पहली बार मंत्रिमंडल का विस्तार करने जा रही है, जिसको लेकर तैयारियां शुरु हो गई हैं। इस दौरान कुछ मंत्रियों के प्रोफाइल बदलने के साथ-साथ करीब आधा दर्जन नए चेहरों को जगह दिए जाने की भी संभावना है।

 

Deepika Rajput