UP: पहले पति ने दिया तीन तलाक फिर हलाला के नाम पर देवर ने किया पीड़िता से रेप, FIR

punjabkesari.in Thursday, Aug 05, 2021 - 01:41 PM (IST)

रामपुरः रामपुर में दहेज की मांग पूरी न करने पर एक पति ने अपनी पत्नी के साथ हैवानियत की सारी हदें पार कर दी। आरोप है कि पति ने दहेज की मांग पूरी ना होने पर पत्नी को तीन तलाक दे दिया। तलाक देने के बाद अपने भाई के साथ हलाला के नाम पर पत्नी का दुष्कर्म करा दिया। इतना ही नहीं पीड़ित महिला ने पति पर अप्राकृतिक यौन संबंध बनाने के भी आरोप लगाए हैं। 

पीड़िता ने बताया कि उसकी शादी एक साल पहले काशीपुरा गांव में हुई थी। शादी के एक साल बाद महिला का पति उसे प्रताड़ित करने लगा, उससे एक कार और दस लाख रुपए की मांग की जाने लगी। जब महिला के घर वाले उसकी डिमांड पूरी नहीं कर पाए तो पीड़िता का पति ने उसके साथ मारपीट करने के बाद उसे तलाक दे दिया और ससुर ने कमरे में बंद कर दिया। इसके बाद उसके छोटे देवर ने हलाला के नाम पर उसके साथ गलत काम किया, जिसके बाद महिला अपने ससुराल से भाग कर मायके पहुंची और पूरी आपबीती अपने माता-पिता को सुनाई। जिसके बाद पीड़िता के परिजनों ने थाने पहुंचकर मामले की शिकायत की और मुकदमा दर्ज कराया।

वहीं अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि थाना स्वार इलाके की रहने वाली महिला ने अपनी पति के खिलाफ अप्राकृतिक संबंध तीन तलाक के मामले में तहरीर दी है। उसके देवर द्वार हलाला के नाम पर बलात्कार भी किया गया है। इस मामले में एफआईआर कर ली गई है। फिलहाल पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने 7 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है। दहेज एक्ट के अतिरिक्त मुस्लिम महिला अधिनियम 2019 की धारा 3 ओर 4 लगाई गई है। साथ ही आईपीसी की धारा 489 A, 323, 377, 376 भी एफआईआर में लगाई गई है। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है और जल्द ही आरोपियों की गिरफ्तारी की बात कही जा रही है।
 

Content Writer

Tamanna Bhardwaj