यूपीः बाढ़ प्रभावित परिवारों को मिलेगी राहत, एक हफ्ते का मुफ्त राशन देगी योगी सरकार

punjabkesari.in Thursday, May 13, 2021 - 02:41 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने कोरोना संकट के बीच जनता को बड़ी राहत दी है। जिसके तहत सरकार बाढ़ प्रभावित परिवारों को एक हफ्ते का मुफ्त राशन देगी। उत्तर प्रदेश सरकार ने प्रदेश में बाढ़ व आपदा से निपटने के लिए बचाव व राहत कार्यों के प्रबंधन करने के संबंध में प्रदेश के सभी मंडलायुक्तों व जिलाधिकारियों को दिशा-निर्देश दे दिया गया है।

बता दें कि इसे लेकर अपर मुख्य सचिव राजस्व रेणुका कुमार ने बुधवार को शासनादेश जारी कर दिया है। शासनादेश के मुताबिक बाढ़ प्रभावित परिवारों को पांच व्यक्ति के हिसाब से सामान दिया जाएगा। इसमें 10 किलो आटा, 10 किलो चावल, 10 किलो आलू, पांच किलो लाई, दो किलो भूना चना, दो किलो अरहर की दाल, 500 ग्राम नमक, 250-250 ग्राम हल्दी, मिर्च, धनिया, पांच लीटर केरोसिन तेल, एक पैकेट मोमबत्ती, एक पैकेट माचिस, 10 पैकेट बिस्कुट, एक लीटर रिफाइंड तेल, 100 टेबलेट क्लोरीन व दो नहाने का साबुन दिया जाएगा।

इसके साथ ही बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में राहत कैंपों की स्थापना की जाएगी। इसमें रहने, खाने के साथ अन्य जरूरी सुविधाएं दी जाएंगी। कैंप में सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम किए जाएंगे। महिलाओं की विशेष सुरक्षा के लिए महिला गार्ड की नियमित पालीवार ड्यूटी लगाई जाएगी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static