UP: पूर्व राज्यसभा सांसद बनवारी लाल कंछल को दो साल की जेल, कोर्ट ने पैरोल पर रिहा करने का आदेश ठुकराया

punjabkesari.in Friday, Feb 24, 2023 - 03:19 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी लखनऊ (Lucknow) की एक विशेष MP-MLA अदालत (Court) ने स्थानीय व्यापारी (Businessman) और पूर्व राज्यसभा सांसद (Former Rajya Sabha MP) बनवारी लाल कंछल (Banwari Lal Kanchal) को एक सरकारी अधिकारी (government official) के साथ मारपीट (Beating) के तीन दशक पुराने एक मामले में बृहस्पतिवार को दो वर्ष कारावास की सजा सुनाई। अदालत ने कंछल पर 5,000 रुपये का जुर्माना भी लगाया।

यह भी पढ़ें- UP Politics: DP यादव ने अखिलेश के सुर में मिलाया सुर, कहा- जातीय जनगणना होने में नहीं है कोई बुराई

PunjabKesari
कंछल ने साथियों के साथ मिलकर की थी मारपीट
सजा सुनाते हुए न्यायाधीश ए के श्रीवास्तव ने इससे पूर्व कंछल को पैरोल पर रिहा करने का उनका अनुरोध ठुकराते हुए कहा कि इससे समाज में गलत संदेश जाएगा। इस मामले में बिक्री कर अधिकारी अरुण कुमार त्रिपाठी ने छह अक्टूबर, 1991 को यहां के हजरतगंज थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई थी। त्रिपाठी ने आरोप लगाया था कि वह मीरा बाई मार्ग स्थित अपने कार्यालय में काम कर रहे थे, तभी अचानक कंछल और उनके साथी कार्यालय में घुसे और उनके साथ गाली गलौज करते हुए मारपीट की।

यह भी पढ़ें- विधानसभा में बोले सपा प्रमुख- कट एंड पेस्ट है राज्यपाल का अभिभाषण, सपा प्रमुख ने सरकार में रहते जातीय जनगणना क्यों नहीं करवाया - मायावती... पढ़ें आज की 10 बड़ी खबरें

PunjabKesari
कर्मचारियों के कार्यालय में आने पर आरोपी भागे: त्रिपाठी
प्राथमिकी के मुताबिक, वे लोग कह रहे थे कि त्रिपाठी को जांच में वाहनों को जब्त नहीं करना चाहिए। शिकायतकर्ता के अनुसार अन्य कर्मचारियों के कार्यालय में आने पर आरोपी भाग गए। सुनवाई के दौरान, अभियोजन पक्ष ने इस मामले को साबित करने के लिए 5 गवाहों को पेश किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static