यूपीः परीक्षा में नकल करवाने वाले गिरोह का पर्दाफाश, इनकम टैक्स में इंस्पेक्टर मामा चलाते हैं गैंग

punjabkesari.in Sunday, Nov 29, 2020 - 09:31 AM (IST)

नोएडाः उत्तर प्रदेश के नोएडा में  पुलिस ने दिल्ली पुलिस एवं अन्य सरकारी विभागों में नौकरी के लिए आवेदन करने वाले लोगों की जगह दूसरे को परीक्षा में बिठाकर तथा लाखों रुपए की ठगी करने वाले गैंग का पर्दाफाश किया है।

अपर पुलिस आयुक्त (कानून व्यवस्था) लव कुमार कुमार ने बताया कि पुलिस का सूचना मिली थी कि सेक्टर 62 स्थित आईओन डिजिटल जोन में शनिवार को दिल्ली पुलिस की भर्ती की ऑन लाइन परीक्षा चल रही थी जिसमें तीन परीक्षार्थियों की जगह, उनका आई कार्ड लेकर कोई और व्यक्ति परीक्षा दे रहे हैं। उन्होंने बताया कि सूचना के आधार पर पुलिस ने अर्पित, दिनेश चौधरी, तथा अमन को हिरासत में लेकर पूछताछ किया, तो उन्होंने बताया कि उनके छह अन्य साथी दिनेश जोगी, दिल्ली पुलिस के कांस्टेबल रविंद्र कुमार, दिल्ली पुलिस के कांस्टेबल मनजीत सिंह, शिव कुमार, मुकेश, सोनू परीक्षा केंद्र के बाहर खड़े हैं। पुलिस ने उन्हें भी गिरफ्तार कर लिया।

उनके अनुसार गिरफ्तार बदमाशों ने पूछताछ के दौरान बताया कि दिनेश जोगी एवं इनकम टैक्स में इंस्पेक्टर उसके मामा रवि कुमार और गृह मंत्रालय में तैनात उनके साथी अरविंद उर्फ नैन मिलकर गैंग चलाते है। उन्होंने बताया कि वर्तमान में रक्षा मंत्रालय में एएसओ के पद पर अपनी जगह किसी और को बैठाकर दिनेश ने नौकरी पायी है, और आने वाले कुछ दिनों में उनकी ज्वाइनिंग होने वाली है।

उन्होंने बताया कि दिल्ली पुलिस के दो कांस्टेबल रविंद्र एवं मनजीत का काम इस गैंग को प्रश्नपत्र हल करने वाला उपलब्ध कराना है। उन्होंने बताया कि इस गैंग का मुख्य सरगना दिनेश जोगी है। अब तक ये लोग 100 लोगों को धोखाधड़ी से अन्य विभागों में नौकरी दिलवा चुके हैं। अपर आयुक्त ने बताया कि ये लोग सरकारी नौकरी दिलवाने के नाम पर 10 लाख रुपए से लेकर 20 लाख रुपए तक की रकम आवेदकों से लेते हैं। उन्होंने बताया कि पकड़े गए बदमाशों से 2,10,000 रुपए नगद, कई मोबाइल फोन, तीन लग्जरी कारें, दिल्ली पुलिस की दो वर्दी तथा फर्जी दस्तावेज आदि बरामद हुआ है। उन्होंने बताया कि इस गैंग के सरगना आयकर विभाग में तैनात इंस्पेक्टर रवि कुमार तथा गृह मंत्रालय में तैनात अरविंद फरार हैं। पुलिस उनकी तलाश कर रही है।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static