याेगीराज: गैंगरेप पीड़िता को नहीं मिला इंसाफ तो लगाई फांसी

punjabkesari.in Thursday, Mar 08, 2018 - 06:03 PM (IST)

बरेलीः प्रदेश में सत्ता रूढ़ योगी सरकार चुस्त दुरुस्त कानून व्यवस्था के लाख दावे कर रही हो, लेकिन आए दिन हो रही अपराधिक घटनाएं इन खोखले दावों से मुंह चिड़ाती नजर आ रही हैं। ताजा मामला बरेली जिले का है। जहां एक महिला ने कुछ दरिंदों पर गैंगरेप करने का आरोप लगाया था। जिसके चलते पीड़िता ने इसकी शिकायत थाने में की थी। पुलिस ने इस मामले में 2 लोगों काे गिरफ्तार कर लिया था, लेकिन कोर्ट से स्टे मिलने के कारण दोनों आरोपी गिरफ्तारी से बच गए। बताया जा रहा है कि खुद को इंसाफ ना मिलने की वजह से पीड़िता ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

जानिए पूरा मामला 
जानकारी के मुताबिक मामला मीरगंज थाना क्षेत्र के एक गांव का है। बताया जाता है कि महिला इंसाफ नहीं मिलने के चलते बेहद परेशान थी। रेप पीड़िता पहले भी अपने पति के साथ एसएसपी ऑफिस में आत्मदाह का प्रयास कर चुकी थी। महिला ने उस समय घटना को अंजाम दिया जब घर के अधिकतर लोग घर से बाहर थे। महिला के पति धर्मेंदर के अनुसार उसकी पत्नी ने कुछ दिनों से खाना-पीना छोड़ दिया था।

शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया 
मृतका के पति धर्मेंद्र ने पुलिस पर आरोप लगाया है कि उसने अपनी पत्नी के साथ कई बार वह एसएसपी दफ्तर से लेकर कई बड़े अधिकारियों से न्याय की गुहार लगाई थी लेकिन किसी ने उसकी नहीं सुनी। फिलहाल पुलिस ने पीड़िता का शव कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है।

क्या कहती है पुलिस 
इस मामले में एसओ मीरगंज सीमा यादव का कहना है कि परिवार की तहरीर का इंतजार किया जा रहा है, उसी के तहत कार्रवाई होगी। सीमा यादव ने बताया कि सामूहिक दुष्कर्म के सम्बन्ध में 2 केस दर्ज थे। जिसमें से एक समाप्त हो चुका है।जबकि एक मामले में वह खुद जांच कर रही है।