UP: नोएडा की GIMS सर्वश्रेष्ठ कोरोना अस्पतालों में से एक, अबतक 89% मरीज हुए ठीक

punjabkesari.in Monday, Apr 27, 2020 - 01:04 PM (IST)

नोएडा: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से उत्तर प्रदेश भी अछूता नहीं है। दिन-प्रतिदिन इससे संक्रमित मरीजों में इजाफा हो रहा है। ऐसे में नोएडा के राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान (जिम्स) में अब तक भर्ती किए गए कोरोना के 89 प्रतिशत मरीज ठीक हो गए। जिम्स में अब तक भर्ती हुए मरीजों में से 31 को डिस्चार्ज कर दिया गया। यहां से 4 बुजुर्ग मरीजों को भी ठीक करके घर भेजा गया, जिन्हें वेंटिलेटर की जरूरत नहीं पड़ी। रविवार को मरीजों को विदाई देने के समय डीएम सुहास एल वाई भी मौजूद रहे।

GIMS टीम की डीएम सुहास एल वाई ने की सराहना
बता दें कि मरीजों की विदाई के समय मौजूद डीएम सुहास एल वाई ने जिम्स की सारी टीम की सराहना की। उन्होंने कहा कि यहां पर मरीजों के ठीक होने की दर बहुत अच्छी है। जिम्स के निदेशक डॉ. राकेश गुप्ता ने बताया कि यह सब संस्थान के नोडल अधिकारी डॉ. सौरभ श्रीवास्तव, डॉ. रश्मि उपाध्याय व उनकी टीम की मेहनत का फल है। डॉ. सौरभ ने कहा कि लोगों को संदेश दिया कि कोरोना से घबराना नहीं चाहिये। सकारात्मक होकर ही कोरोना को हराया जा सकता है।

GIMS में प्रतिदिन 150 नमूनों की हो रही जांच
वहीं सीएमएस डॉ. शिखा सेठ ने बताया कि वृद्धों, छोटे बच्चों व पहले से बीमार लोग अपने स्वास्थ का विशेष ध्यान रखें कोई भी परेशानी होने पर तुरन्त चिकित्सक से परामर्श करें। निदेशक डॉ. गुप्ता ने बताया कि 13 अप्रैल से संस्थान में कोविड-19 के नमूनों की जांच शुरू कर दी। प्रशासनिक अधिकारी डॉ. अनुराग ने बताया कि अभी संस्थान में एक दिन में लगभग 150 नमूनों की जांच की जा रही है। इसकी क्षमता बढ़ाने के प्रयास चल रहे हैं। मरीजों के डिस्चार्ज करने के समय सीडीओ अनिल कुमार, प्रभारी सीएमओ डॉ. सतेन्द्र कुमार, डॉ. सुनील दोहरे, डॉ. पायल जैन, डॉ. विकास शर्मा, डॉ.आकाश राजा, डॉ.वन्दना आदि मौजूद रहे।

Edited By

Umakant yadav