UP GIS 2023: लखनऊ को मिल सकते हैं 50 हजार करोड़ के निवेश प्रस्ताव

punjabkesari.in Monday, Jan 09, 2023 - 11:56 PM (IST)

लखनऊ, GIS 2023: उत्तर प्रदेश में अगले महीने होने वाली ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट-23 से पहले मंगलवार को आयोजित एक दिवसीय लखनऊ निवेशक सम्मेलन में 50 हजार करोड़ के निवेश प्रस्ताव मिलने के आसार हैं।      

यह भी पढ़ें- Lucknow News: 24 घंटे के अंदर जमानत पर रिहा हुए सपा के सोशल मीडिया कॉर्डिनेटर मनीष जगन अग्रवाल, लगा था ये आरोप


सम्मेलन से पहले ही 25 हजार करोड़ रूपये से अधिक के निवेश प्रस्ताव हो चुके प्राप्त
जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार ने सोमवार को दावा किया कि सम्मेलन से पहले ही जिला प्रशासन को 25 हजार करोड़ रूपये से अधिक के निवेश प्रस्ताव प्राप्त हो चुके हैं। सम्मेलन को चार सत्रों में बांटा गया है, जिसमें सरकार की नीतियों के बारे में जानकारी दी जाएगी। कार्यक्रम में इंडियन इंडस्ट्री एसोसिएशन (लखनऊ चैप्टर), सीआईआई, फिक्की और पीएचडी चैंबर्स ऑफ कॉमर्स के साथ एमएसएमई संगठन और उद्योग बंधु समिति का सहयोग लिया जा रहा है।       

यह भी पढ़ें- Girish Chandra: योगी सरकार में मंत्री गिरीश चन्द्र ने कसा तंज- 'अखिलेश के पास काम नहीं, तभी लगाते हैं अनर्गल आरोप'


उन्होंने बताया कि सम्मेलन में औद्योगिक प्रोत्साहन की दिशा में किये जा रहे प्रयास तथा उद्यम स्थापना के विस्तार से संबंधित विभागीय अनापत्ति, स्वीकृति एवं सहमति देने संबंधी जानकारी और समस्याओं के निस्तारण की जानकारी वित्त एवं राजस्व अपर जिलाधिकारी हिमांशु गुप्ता देंगे।

 

Content Writer

Mamta Yadav