UP: छात्राें के लिए बड़ी खुशखबरी, इन क्लासों के सभी बच्चे अगली कक्षा में हुए प्रोन्नत

punjabkesari.in Tuesday, Apr 14, 2020 - 03:05 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में तेजी से फैल रही वैश्विक महामारी कोरोना के मद्देनजर शैक्षिक सत्र को नियमित रखने के लिए माध्यमिक शिक्षा परिषद के सभी स्कूलों के कक्षा 6 से 9 और कक्षा 11 के सभी छात्र-छात्राओं को अगली कक्षा में प्रोन्नत कर दिया गया है। यह आदेश प्रमुख सचिव माध्यमिक शिक्षा परिषद आराधना शुक्ला की ओर से सीएम योगी के आदेश के बाद जारी किया गया है। इसके साथ ही कहा गया है कि माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा जल्द ही यूपी बोर्ड परीक्षा का परिणाम भी घोषित किया जाएगा।

कोरोना महामारी ने दुनिया के तमाम देशों में आतंक मचा दिया है। इसी कड़ी में भारत में भी कोरोना संक्रमण मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। जिसको लेकर पीएम मोदी ने देश में 3 मई तक लॉकडाउन को बढ़ा दिया है। इसके पहले 14 अप्रैल यानि आज तक लॉकडाउन घोषित था। इसके चलते यूपी में कई दिनों से सभी स्कूल बंद चल रहे हैं। जिससे बच्चों की पढ़ाई काफी प्रभावित हो रही है।

इसलिए बच्चों के भविष्य को ध्यान में रखते हुए उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद ने यह बड़ा फैसला लिया है। सभी स्कूलों के कक्षा 6 से 9 और कक्षा 11 के सभी छात्र-छात्राओं को कोई भी फेल नहीं कर सकता है। अगर कोई इन क्लास के बच्चों को फेल करते हुए पाया जाता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Ajay kumar