चुनाव से पहले छात्रों पर योगी सरकार का फोकस, हर जिले में एक हजार विद्यार्थियों को मिल सकते हैं टैबले

punjabkesari.in Friday, Feb 19, 2021 - 01:25 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर राज्य सरकार यूपी के हर जिले के  कॉलेजों में दाखिला लेने वाले 1 हजार छात्रों को टैबलेट का तोहफा दे सकती है। यूपी सरकार की ओर प्रदेश के हर जिले में इस योजना को लागू करने की तैयारी की जा रही है। बता दें कि भाजपा की ओर से अपने चुनावी घोषणापत्र में हर छात्र को मुफ्त लैपटॉप, एक जीबी डाटा देने का वादा किया जाता रहा है, लेकिन अभी तक उनका ये वादा पूरा नहीं हो पाया है।

जानकारी मुताबिक योगी सरकार अपने संकल्प पत्र में किए वादे को जल्द ही पूरा कर सकती है। हर जिले में कॉलेज में दाखिला लेने वाले 1 हजार बच्चों को मुफ्त में टैबलेट देने की योजना पर काम किया जा रहा है। दरअसल सरकार का विचार तो जिले के सभी बच्चों को जो कॉलेज में दाखिला लेंगे उन्हें टैबलेट भेंट करने का था, लेकिन कोरोना काल में आर्थिक हालात बिगड़ने के चलते अब हर जिले में केवल 1 हजार छात्रों को ही टैबलेट दिया जाएगा।

बता दें कि  2017 के विधानसभा चुनावों के दौरान भारतीय जानता पार्टी (BJP) ने लोक कल्याण संकल्प पत्र जारी किया था। इसमें मुफ्त लैपटॉप और इंटरनेट योजना का वादा किया गया था। भाजपा का वादा था कि प्रदेश के सभी युवाओं को कॉलेज में दाखिला लेने के दैरान बिना किसी जाति या धर्म के भेदभाव के मुफ्त लैपटॉप दिया जाएगा। इसके साथ ही स्वामी विवेकानंद युवा इंटरनेट योजना के तहत हर महीने एक जीबी इंटरनेट डाटा फ्री में देने का वादा भी किया था।

वहीं योगी सरकार के सत्ता में आने के बाद पहले बजट से ही छात्र इन वादों के पूरा होने का इंतजार कर रहे थे, हालांकि पिछले चार बजट में इन वादों पर कोई बात नहीं की गई। अब जबकि विधानसभा चुनाव होने में महज एक साल का समय बाकी है, ऐसे में सरकार अपने सभी वादों को पूरा करने की तैयारी में है। हालांकि योगी सरकार द्वारा यूपी बोर्ड के हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा में प्रदेश और जिला स्तर के मेधावी छात्रों को टैबलेट देना शुरू कर दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static