गन्ना किसानों का शोषण कर रही UP सरकार: अजय कुमार लल्लू

punjabkesari.in Wednesday, Dec 04, 2019 - 04:03 PM (IST)

मेरठ: उत्तर प्रदेश की मौजूदा भाजपा सरकार को घेरते हुए बुधवार यानि आज कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू जमकर बरसे। एस दौरान गन्ना किसानों की समस्याओं को लेकर कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं ने प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू के नेतृत्व में मेरठ कलेक्ट्रेट पर जमकर प्रदर्शन भी किया। यहां कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू का कहना था की मौजूदा भाजपा सरकार गन्ना किसानों का शोषण कर रही है। साथ ही उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार गन्ना किसानों को उनकी फसल का उचित दाम नहीं दे रही है। जिसके चलते गरीब गन्ना किसानों के बच्चों की पढ़ाई और शादी नहीं हो पा रही है। जिसका सीधा असर पड़ रहा है और गन्ना किसान को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा केंद्र सरकार गन्ना किसानों को 450 रूपये प्रति कुंटल की दर से भुगतान करें। साथ ही उन्होंने कहा की 6000 करोड़ रूपये से ज्यादा का गन्ना किसानों का भुगतान अभी बकाया है। सत्ता में आने से पहले सरकार ने वादा किया था कि वह 14 दिन के अंदर किसानों का भुगतान करेगी। लेकिन सत्ता में आने के बाद सरकार अपने किए गए वादों से मुकर गई है। जिससे किसान लंबे समय तक अपनी फसलों के भुगतान का इंतजार कर रहे हैं और सरकार की तरफ से उन्हें सिर्फ हवा हवाई बातें ही सुनने को मिल रही है। साथ ही उन्होंने कहा कि सरकार ने वादा किया था कि अगर समय से गन्ना किसानों का भुगतान नहीं कर पाए तो उनको ब्याज सहित भुगतान किया जाएगा। वहीं उन्होंने योगी सरकार को किसान विरोधी और अन्याई सरकार कहने से भी नहीं रुके।

कांग्रेस पार्टी किसानों के मुद्दे को संसद तक उठाएगी
कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि सरकार आज अपने किए गए वादों से मुकर रही है। साथ ही उन्होंने कहा कि जब तक उनके द्वारा किसानों के हित में की जा रही मांगों को पूरा नहीं किया जाएगा तब तक कांग्रेस पार्टी चैन से नहीं बैठेगी। इसी तरह कांग्रेस पार्टी किसानों के मुद्दे को सड़क से लेकर संसद तक उठाती रहेगी।

 

 

Ajay kumar