यूपी सरकार ने सैफुल्ला एनकाऊंटर की मजिस्ट्रेट जांच के दिए आदेश

punjabkesari.in Saturday, Apr 01, 2017 - 12:11 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में पिछले महीने मुठभेड़ में मारे गए आतंकी सैफुल्लाह मामले में योगी सरकार ने मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए हैं।

गौरतलब है कि यह एनकाऊंटर ठाकुरगंज इलाके की कालोनी में बने एक घर में हुआ था। दोनों तरफ से पहले रुक-रुक कर फायरिंग हुई। ए.टी.एस. ने संदिग्ध को सरैंडर करवाने की कोशिश की लेकिन उसने कहा कि वह जान दे देगा लेकिन सरैंडर नहीं करेगा। इसके बाद फायरिंग दोबारा तेज हो गई थी। 20 राऊंड फायरिंग के बाद ए.टी.एस. ने मौके पर एंबुलैंस बुला ली। फायरिंग में संदिग्ध घायल हो गया है। ए.टी.एस. कमांडोज घर में दाखिल हो गए और संदिग्ध को मार गिराया। यू.पी. ए.टी.एस. को कानपुर में एक संदिग्ध की गिरफ्तारी के बाद इसके लखनऊ में छिपे होने का इनपुट मिला था।

सैफुल्ला को जिन्दा पकड़ना चाहती थी पुलिस
एटीएस के महानिरीक्षक असीम अरूण ने बताया था कि सैफुल्ला को जिन्दा पकड़ना चाहते थे इसीलिए मिर्चीबम और आंसू गैस के गोले दागे गए। उससे आत्मसमर्पण करने के लिए कहा गया लेकिन वह पुलिस पर फायरिंग करता रहा। मजबूरन एटीएस को अपनी रणनीति बदलनी पड़ी और उसे मार गिराया गया। इससे पहले रात करीब 10 बजे पुलिस अधिकारियों ने उसे मार दिए जाने का दावा किया था लेकिन थोड़ी ही देर बाद कहा गया कि अभी मुठभेड़ जारी है और मकान के अन्दर एक नहीं 2 आतंकी छिपे हैं।