गंगा सफाई के लिए काम करने वाले 75 लोगों को सम्मानित करेगी यूपी सरकार

punjabkesari.in Monday, Apr 18, 2022 - 07:23 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार गंगा सफाई और जल संरक्षण के क्षेत्र में विशेष योगदान करने वाली सामाजिक संस्थाओं और उनसे जुड़े लोगों को सम्मानित करेगी।

राज्य के जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने सोमवार को विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक में कहा कि सरकार गंगा की सफाई और जल संरक्षण के लिए स्वप्रेरणा से बेहतरीन कार्य कर रहे सामाजिक संगठनों और उनसे जुड़े लोगों को सम्मानित करेगी। इससे संबंधित समारोह 15 मई को संभावित है। उन्होंने कहा कि नमामि गंगे एवं ग्रामीण जलापूर्ति विभाग प्रदेशभर से ऐसे लोगों का चयन कर उनकी सूची तैयार करेगा और सरकार हर जिले से इस क्षेत्र में बेहतर काम करने के लिए एक-एक व्यक्ति को सम्मानित करेगी। उन्होंने कहा कि विभागीय अधिकारी काम के आधार पर हर जिले से एक व्यक्ति का नाम तय कर प्रदेशभर से 75 लोगों की सूची एक सप्ताह में तैयार करें।

सिंह ने यह भी कहा कि जल शक्ति विभाग और खासतौर से ‘नमामि गंगे' एवं ग्रामीण जलापूर्ति के इंजीनियरों और कर्मचारियों को भी उनके बेहतर कार्य के लिए पुरस्कार दिया जाएगा। उन्होंने पुरस्कार के लिए अधिकारियों की सूची भी तैयार करने के निर्देश दिए हैं और राज्य स्तर पर इन पुरस्कारों का वितरण मुख्यमंत्री और जल शक्ति मंत्री द्वारा किया जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Imran

Recommended News

Related News

static