यूपी सरकार ने SC से कहा- मुख्तार अंसारी आतंकवादी, पंजाब की जेल में कर रहा मजे, उसे...

punjabkesari.in Monday, Feb 08, 2021 - 08:25 PM (IST)

नई दिल्ली/लखनऊ: उत्तर प्रदेश के बाहुबली विधायक और माफिया डॉन मुख्तार अंसारी को लेकर उच्चतम न्यायालय में एक बार फिर पंजाब और यूपी की सरकारें आमने-सामने हैं। यूपी सरकार ने अंसारी को पंजाब के रोपड़ जेल से यूपी की जेल में ट्रांसफर करने की मांग को लेकर सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में कहा कि पंजाब सरकार गैंगस्टर की मदद कर रही है। मुख्तार अंसारी पंजाब की जेल में मजे कर रहा है जबकि पंजाब के हलफनामे में उसे डिप्रेशन से पीड़ित बताया गया है। फिलहाल सुप्रीम कोर्ट ने पंजाब सरकार के हलफनामे पर यूपी सरकार से जवाब तलब किया है।      

बता दें कि यूपी सरकार की ओर से सुप्रीम कोर्ट में पेश सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कहा कि मुख्तार अंसारी पर 15 मुकदमें दर्ज हैं। वो गैंगस्टर की श्रेणी में आता है। पंजाब सरकार अंसारी का पक्ष ले रही है। उन्होंने कोर्ट से सवाल किया कि पंजाब सरकार उसका समर्थन क्यों कर रही है। जबकि यूपी की अदालतों में गंभीर मामलों में ट्रायर रुका हुआ है।      

वहीं मुख्तार अंसारी के वकील मुकुल रोहतगी ने कहा, ‘वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से ट्रायल कराया जा सकता है। इतने पुराने मामलों में यूपी सरकार को इतनी जल्दबाजी क्यों हैं?’ रोहतगी ने बताया की उन्होंने उत्तर प्रदेश के केस को दूसरे राज्य में ट्रांसफर करने की मांग की है। सुप्रीम कोर्ट ने पंजाब सरकार के हलफनामें पर यूपी सरकार से जवाब दाखिल करने को कहा है। मामले पर सुनवाई के लिए अब सुप्रीम कोर्ट ने अगली तारीख 24 फरवरी को मुकर्रर की है।

Content Writer

Umakant yadav