UP की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने स्वतंत्रता दिवस पर दी बधाई

8/15/2020 9:17:13 AM

लखनऊ/ भोपालः मध्यप्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने 74वें स्वाधीनता दिवस के पावन अवसर पर समस्त देश एवं प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएँ देते हुए सभी के मंगलमय जीवन की कामना की है। पटेल ने अपने बधाई सन्देश में कहा है कि 15 अगस्त का ऐतिहासिक दिन हमें राष्ट्रीय गौरव एवं आत्मसम्मान की अनुभूति कराता है। आज के दिन हम उन सभी वीर सपूतों एवं शहीदों के प्रति कृतज्ञता व्यक्त करते हैं, जिन्होंने स्वाधीनता संघर्ष में अपना सब कुछ बलिदान कर दिया।

उन्होंने कहा कि आज के अवसर पर हम सभी प्रदेशवासियों को राष्ट्रहित में निष्ठा और समर्पण की भावना के साथ कार्य करने का संकल्प लेना चाहिए। उन्होंने अपने संदेश में कहा कि देश की एकता और अखण्डता बनाये रखने के लिए हमें सदैव तत्पर रहना होगा। इसी में देश के ऐतिहासिक, सांस्कृतिक एवं राजनैतिक गौरव को समृद्ध बनाये रखने का मर्म निहित है।

उन्होंने कहा कि देश को आत्मनिर्भर एवं स्वच्छ बनाने तथा पर्यावरण को सुधारने का भी सभी को संकल्प लेना होगा, जिससे भावी पीढ़ी को स्वच्छ, सशक्त और सुरक्षित भारत विरासत में मिल सकें। राज्यपाल ने प्रदेशवासियों से आग्रह किया है कि वे वैश्विक महामारी कोरोना से बचाव के लिए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें एवं मास्क लगाकर आयोजन में शामिल हों। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

static