UP: हाजी इकबाल का भाई पूर्व बसपा MLC महमूद अली मुंबई से गिरफ्तार, रिमांड पर लेगी सहारनपुर  पुलिस

punjabkesari.in Sunday, Jul 17, 2022 - 05:01 PM (IST)

सहारनपुर: पूर्व एमएलसी और खनन कारोबारी हाजी इकबाल एवं उसके परिवार पर पुलिस का लगातार शिकंजा कसा जा रहा है। पूर्व एमएलसी महमूद अली अपने भाई हाजी इकबाल की तरह ही फरार चल रहा था। एसएसपी विपिन ताडा ने बताया कि तत्कालीन एसएसपी आकाश तोमर ने महमूद अली पर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था। शनिवार की देर शाम महमूद अली को मुंबई के नैरुल स्थित किराए के एक फ्लैट से गिरफ्तार कर लिया गया है। उसे सहारनपुर में लाया जा रहा है। 

मिर्जापुर थानाक्षेत्र के एक गांव की महिला ने हाजी इकबाल, उसके भाई पूर्व एमएलसी हाजी इकबाल के बेटों के खिलाफ दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कराया था। जिसमें कहा गया था कि यह सभी लोग महिला और उसकी बेटी को एक सुनसान स्थान पर ले गए और बेटी के साथ दुष्कर्म किया। इसके अलावा हाजी इकबाल और पूर्व एमएलसी महमूद अली के खिलाफ जमीन कब्जाने, जानलेवा हमला करने जैसे कई मुकदमे दर्ज हैं। कुछ दिन पूर्व हाजी इकबाल की 1500 बीघा जमीन को भी गैंगेस्टर एक्ट में जब्त कर लिया था। हाजी इकबाल अभी भी कई मुकदमों में फरार चल रहा है। 

हाजी इकबाल और महमूद अली की जनकपुरी थानाक्षेत्र के न्यू भगत सिंह कालोनी में तीन कोठियां थीं। इन कोठियों के निर्माण में विकास प्राधिकरण के नियमों का पालन नहीं किया गया था। इसलिए कुछ दिन पहले विकास प्राधिकरण ने हाजी इकबाल की कोठी को गिराया और उसके बाद महमूद अली की कोठी को ध्वस्त किया गया।

Content Writer

Mamta Yadav