UP: हरदोई जनपद भी कोरोना मुक्त जिला बना, लोगों में खुशी की लहर

punjabkesari.in Wednesday, Apr 22, 2020 - 01:55 PM (IST)

हरदोई: कोरोना महामारी के बीच हरदोई से एक राहत भरी खबर है। जहां पर दो युवक की कोराना जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। वहीं जिला प्रशासन ने राहत की सांस ली है। हरदोई में दो कोरोना मरीजों का इलाज सीतापुर जनपद के खैराबाद में चल रहा था। इलाज के बाद दोनों की जांच कराई गई। दोनो बार उनकी जांच निगेटिव आई। स्वास्थ्य  विभाग ने दोनों के ठीक होने के बाद  दावा किया है कि जिले में काई भी कोरोना केस नहीं है। अब हरदोई जनपद भी कोरोना मुक्त जिला बन गया है।

CMO डॉ. एसके रावत ने बताया कि दोनों मरीजों को मंगलवार को सीतापुर से यहां हरदोई भेज दिया गया है। दोनों कोरोना वायरस से मुक्त हैं,लेकिन अभी दोनों को 14 दिनों तक क्वारेंटाइन रखा गया है। यह सेंटर शहर के नुमाइश चौराहा पर स्थित केटीएस में है।जहां पर दोनों की स्वास्थ्य विभाग की ओर से निगरानी की जा रही है। अगर 14 दिनों तक कोरोना वायरस के कोई लक्षण नहीं मिलते तो फिर दोनों को उनके उनके घरों को भेज दिया जाएगा।

फिलहाल तब तक स्वास्थ्य विभाग की टीम उनकी पूरी देखरेख रखेगी। हालांकि दोनों कोरोना संक्रमण से मुक्त होने पर लोगों में खुशी की लहर है। वहीं स्वास्थ्य विभाग के लोगों को लोग दिलों से आभार व्यक्त कर रहे हैं।

Edited By

Ramkesh