UP: गोरखपुर जोन में हाई अलर्ट, ISIS के दो आतंकवादियों के होने की खबर

punjabkesari.in Sunday, Jan 05, 2020 - 02:23 PM (IST)

बस्ती: उत्तर प्रदेश में दक्षिण भारत से जुड़े दो आतंकी प्रवेश कर चुके हैं। खुफिया एजेंसियों के मुताबिक ये भारत-नेपाल सीमा से सटे किसी जिले से नेपाल भागने की फिराक में हैं। जिनकी तलाश में प्रशासन द्वारा पूरे गोरखपुर जोन में हाई अलर्ट जारी किया गया है। खुफिया सूत्रों ने बताया कि दोनों आतंकी 16 दिसंबर तक पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी में देखे गए थे। पता चला है कि मौजूदा समय में दोनों यूपी में प्रवेश कर चुके हैं। इसके लिए गोरखपुर जोन के महराजगंज, कुशीनगर और सिद्धार्थनगर जिला सबसे मुफीद है। तीनों जिलों की सीमा नेपाल से जुड़ी हैं।

खुफिया एजेंसियों के मुताबिक, अंतरराष्ट्रीय आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट से जुड़े दक्षिण भारत में सक्रिय रहे ख्वाजा मोइनद्दीन को सितम्बर 2017 में एनआईए ने चेन्नई से पकड़ा था। जांच में पता चला था कि सीरिया से लौटने के बाद वह दक्षिण भारत समेत देश के अन्य राज्यों में युवाओं का ब्रेनवाश कर उन्हें आईएस से जोड़ता था। वह पाक समर्थित आतंकी संगठन इंडियन मुजाहिदीन के भी संपर्क में है। वहीं दक्षिण भारत में ही सक्रिय दूसरे आतंकी अब्दुल समद को फरवरी 2018 में पकड़ा गया था। पुणे विस्फोट से जुड़े आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के सदस्य को समद ने हवाला के जरिए खाड़ी देश से मिले 3.50 लाख रुपए पहुंचाए थे। इसके अलावा उसका संबंध सिमी (SIMI) से भी था। वह आतंकियों को हथियार भी मुहैया कराता है।
PunjabKesari
स्थानीय खुफिया एजेंसियों को भी लगाया गया
बस्ती रेंज के आईजी आशुतोष कुमार ने बताया कि दोनों आतंकियों के यूपी में प्रवेश करने की सूचना है। जिसके बाद से ही नेपाल से सटे सिद्धार्थनगर समेत कुछ जिलों में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। दोनों के फोटो भी पुलिस को सौंपा गया है। स्थानीय खुफिया एजेंसियों को भी ख्वाजा मोइनद्दीन और अब्दुल समद के पीछे लगाया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static