UP High Alert: यूपी में जुमे की नमाज के लिए कड़ी सुरक्षा के निर्देश, 130 कंपनी PAC व 10 कंपनी RAF का बंदोबस्त

punjabkesari.in Thursday, Jun 16, 2022 - 11:22 AM (IST)

लखनऊ: यूपी में बीती जुमे की नमाज पर मचे उत्पात को योगी सरकार लेकर बेहद सख्त नजर आ रही है। जिसके चलते आरोपियों की गिरफ़्तारी और बुलडोजर एक्शन के साथ ही अब हिंसा में हुए नुकसान की भरपाई उपद्रवियों से करने की तैयारी भी शुरू कर दी गई है। दूसरी तरफ 17 जून शुक्रवार यानी जुमे की नमाज के लिए सभी जिलों में सतर्कता बरतते हुए कड़ी सुरक्षा के निर्देश दिए हैं। संवेदनशील जिलों के लिए 130 कंपनी पीएसी व 10 कंपनी रैपिड एक्शन फोर्स (RAF) का बंदोबस्त किया गया है।

इस बारे में अपर पुलिस महानिदेशक कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने बताया कि संवेदनशील इलाकों और पूजा स्थलों पर रणनीतिक रूप से पुलिस की तैनाती की गई है। पुलिस अधिकारी शांति और सांप्रदायिक सौहार्द बनाए रखने के लिए मौलवियों और अन्य समूह के नेताओं के संपर्क में हैं। उन्होंने बताया कि 10 जून को प्रदेश के अलग-अलग जिलों में जुमे की नमाज के बाद ह‍िंसा भड़की थी। इस मामले में अब तक नौ जिलों में 13 एफआइआर दर्ज हो चुकी हैं।

एडीजी ने बताया कि ह‍िंसा में अब तक 357 आरोपितों को गिरफ्तार किया जा चुका है। इनमें प्रयागराज में 97, सहारनपुर में 85, हाथरस में 55, मुरादाबाद में 40, अंबेडकरनगर में 41, फिरोजाबाद में 20, अलीगढ़ में छह, लखीमपुर खीरी में आठ व जालौन में पांच आरोपित शामिल हैं।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static