UP के होमगार्ड की चिट्ठी वायरल, लिखा- ''अफसर मुझे प्रताड़ित करते हैं और कुकर्म का दबाव डालते हैं''

3/18/2021 11:19:09 AM

शाहजहांपुर: यूपी पुलिस के एक होमगार्ड के शिकायती पत्र वायरल होने पर पुलिस प्रशासन में हड़ंकप मच गया है। वायरल पत्र होमगार्ड ने डीजी को लिखा है। जिसमें उसने शिकायत की है कि जिला कमांडेंट उसे प्रताड़ित करते रहते हैं। शराब पीने के बाद अधिकारी कुकर्म का दबाव डालते हैं। जिस अधिकारी पर होमगार्ड ने आरोप लगाया है। उन्होंने इसे निराधार बताया है। फिलहाल इस मामले की जांच शुरू हो गई है।"

मामला चिनौर में जिला कमांडेंट कार्यालय का है। यहां तैनात होमगार्ड ने डीजी कमांडेंट को पत्र लिखा जिसमें उसने कहा कि पिछले कई सालों से अधिकारी उस पर जुल्म कर रहे हैं। जिला कमांडेंट अपने ऑफिस में जबरन मेरी ड्यूटी लगाते हैं, अश्लील बातें बोलकर गालियां देते हैं, जबरन खाना बनवाते हैं। शिकायत में होमगार्ड ने कहा कि अधिकारी उससे तेल मालिश कराते हैं और नशे में होने पर कुकर्म करने को कहते हैं। विरोध करने पर नौकरी से निकाल देने की धमकी भी देते हैं। इतना ही नहीं होमगार्ड ने जिला कमांडेंट पर एक हजार रुपए महीने वसूली करने के आरोप लगाए हैं। कहा कि वह कई होमगार्डों की उम्र के फर्जी दस्तावेज बनवाकर उनकी ड्यूटी लगाते हैं। इन सभी आरोपों की गुप्त जांच की मांग होमगार्ड ने की। उसकी यह चिट्ठी सोशल मीडिया पर वायरल हो गई।

इस मामले में घिरे जिला कमांडेंट का कहना है कि सभी आरोप निराधार हैं। कहा कि होमगार्ड कई दिनों तक बिना सूचना दिए गायब रहा। ड्यूटी से अनुपस्थित रहने पर उसको चेतावनी दी गई थी जिसके बाद वह गुस्सा हो गया। इस मामले की जांच डिविजनल कमांडेंट कर रहे हैं और जांच के बाद सच का पता चल जाएगा।


 


Content Writer

Tamanna Bhardwaj

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static