यूपीः पत्नी को घूमाने के बहाने ले गए पति ने पहले ली सेल्फी फिर 60 फीट गहरे वाटरफॉल में फेंका, महज 1 महीने पहले हुई थी शादी

punjabkesari.in Friday, Jul 30, 2021 - 06:37 PM (IST)

सोनभद्रः कहते हैं कि एक लड़की शादी के बाद दूसरे घर में केवल अपने पति के भरोसे हाथ थाम कर आ जाती है। उसे विश्वास रहता है कि सात जन्मों तक साथ देने वाला पति उसका विश्वास बरकरार रखेगा। जिससे वो बड़े से बड़े एडजस्टमेंट कर लेगी। मगर ये सब कुछ धराशाई हो जाता है जब दहेज की आड़ लेकर पति का हैवान चेहरा सामने आ जाता है। ऐसा ही पत्नी की हत्या का ताजा मामला सामने आया है उत्तर प्रदेश के सोनभद्र से, जहां संजीत पत्नी को घुमाने ले गया और छत्तीसगढ़ के पास रकसगंडा 60 फीट गहरे वाटरफॉल में धक्का दे दिया। दुखद है कि शादी को महज एक महीने हुए थे। वहीं लड़की वालों ने दहेज के लिए हत्या का आरोप लगाया है।

इस बाबत पुलिस अधीक्षक सोनभद्र अमरेन्द्र प्रसाद सिंह ने बताया कि पति संजीत कुमार औरंगाबाद बिहार का रहने वाला है। वह 16 जुलाई को शक्तिनगर आया था। वह बस स्टैण्ड के पास किसी होटल में रुका था। दहेज की लालच में पति ने घरवालों के साथ मिलकर पत्नी को मारने की साजिश रची थी। इसी क्रम में पति संजीत कुमार ने पत्नी आशा कुमारी को रकसगंडा जलप्रपात में सेल्फी लेने के बहाने धक्का देकर मार दिया।

दरअसल संजीत 17 जुलाई को अपनी पत्नी आशा को छत्तीसगढ़ के पास रकसगंडा जलप्रपात घुमाने के लिए ले गया था। जहां सेल्फी लेने के बहाने उसने पत्नी को गहरे जलप्रपात में धक्का दे दिया। मृतका के परिजनों की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर अभियुक्त संजीत कुमार और उसके पिता वीरेंद्र राम को शक्तिनगर बस स्टैंड से 28 जुलाई की रात को गिरफ्तार कर लिया और जेल भेज दिया है। अभियुक्त की निशानदेही पर आशा देवी के पर्स व आईडी कार्ड, रकसगंडा जलप्रपात से बरामद किया गया। मृतका आशा कुमारी के शव की तलाश जारी है। संजीत और आशा की शादी एक महीने पहले हुई थी। शादी के बाद ही संजीत कुमार स्वजनों के साथ मिलकर आशा को दहेज के लिए प्रताड़ित करने लगा।

वहीं आशा के परिजनों ने बताया कि शादी के दौरान कम दहेज मिलने पर लड़के पक्ष की ओर से मनमुटाव हो गया था। इसके एक हफ्ते बाद ही ससुराल वाले बेटी हो दहेज को लेकर प्रताड़ित करने लगे थे। बता दें कि मृतका के भाई शंकर कुमार ने 20 जुलाई को शक्तिनगर थाने में बहन आशा के लापता होने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static