UP IAS Transfer: यूपी के 29 IAS अफसरों के तबादले; कई जिलों के बदले DM, यहां देखें पूरी लिस्ट

punjabkesari.in Saturday, Sep 14, 2024 - 09:16 AM (IST)

UP IAS Transfer: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार ने एक बार फिर बड़ा प्रशासनिक फेरबदल किया है। शुक्रवार आधी रात को 29 अधिकारियों का ट्रांसफर कर दिया हैं। शाहजहांपुर, प्रयागराज समेत कई जिलों के जिलाधिकारी बदले गए है। डीपी सिंह शाहजहांपुर के जिलाधिकारी बनाए गए है। वहीं, IAS रविंद्र सीएम योगी के विश्वसनीय अफसर माने जाते हैं। सीएम ने उन्हें सबसे महत्वाकांक्षी काम प्रयागराज कुंभ को सफल बनाने की जिम्मेदारी दी है।

PunjabKesari

इन अधिकारियों को मिली नई जिम्मेदारी      
जानकारी के मुताबिक, रविंद्र मंडेर प्रयागराज के नए डीएम बनाए गए जौनपुर के डीएम रविंद्र मंडेर को बड़ी जिम्मेदारी मिली है। उन्हें प्रयागराज का जिलाधिकारी बनाया गया है। जौनपुर से पहले वह तीन साल तक रामपुर के डीएम रहे। उन्होंने रामपुर में सपा नेता आजम खां के खिलाफ कई कार्रवाई की। रविंद्र के पास अब प्रयागराज कुंभ 2025 कराने की अहम जिम्मेदारी रहेगी।

IAS रविंद्र को मिली कुंभ मेले की जिम्मेदारी
बता दें कि IAS रविंद्र सीएम योगी के विश्वसनीय अफसर माने जाते हैं। सीएम ने उन्हें सबसे महत्वाकांक्षी काम प्रयागराज कुंभ को सफल बनाने की जिम्मेदारी दी है। प्रयागराज के डीएम नवनीत चहल को आजमगढ़ का नया जिलाधिकारी बनाया गया है। जबकि जौनपुर में IAS दिनेश कुमार को भेजा गया है। लोक प्रशासन में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए IAS रविंद्र मंडेर को प्रधानमंत्री पुरस्कार पीएम मोदी ने दिया था।

PunjabKesari
भानुचंद्र गोस्वामी राहत आयुक्त बने
आगरा के जिलाधिकारी भानुचंद्र गोस्वामी को राहत आयुक्त बनाया गया है। बताया जा रहा है कि सरकार राहत आयुक्त जीएस नवीन के कामकाज से संतुष्ट नहीं थी। इसलिए बाढ़ और प्राकृतिक आपदाओं के बीच उन्हें हटाकर भानु चंद्र गोस्वामी को तैनात किया है। आगरा में अरविंद बंगारी को भेजा गया है। वहीं, बरेली नगर निगम की आयुक्त निधि गुप्ता को अमरोहा का जिलाधिकारी बनाया गया है। फिरोजाबाद नगर निगम के आयुक्त घनश्याम मीणा को हमीरपुर का डीएम बनाया गया। मीणा फिरोजाबाद विकास प्राधिकरण के वाइस चेयरमैन थे। IAS रविंद्र सिंह फतेहपुर के जिलाधिकारी बनाए गए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Related News

static