यूपीः अवैध असलहा बनाने के कारखाने का भंडाफोड़, तीन महिलाओं समेत 9 गिरफ्तार​​​​​​​

punjabkesari.in Thursday, Aug 26, 2021 - 09:18 PM (IST)

मऊः उत्तर प्रदेश एसटीएफ ने बृहस्पतिवार को जनपद मऊ के थाना क्षेत्र दक्षिणटोला में अवैध रूप से चल रहे असलहा बनाने के एक कारखाने का भंडाफोड़ करके वहां से भारी मात्रा में निर्मित, अर्धनिर्मित असलहा एवं असलहा बनाने के सामान व उपकरण बरामद किया। यह जानकारी एसटीएफ की ओर से जारी एक बयान में दी गई। इस मामले में तीन महिलाओं सहित नौ लोगो को गिरफ्तार किया गया है।

एसटीएफ ने बयान में बताया कि उसे जानकारी मिली थी कि अन्तरराज्यीय स्तर पर अवैध असलहों के तस्करों द्वारा जनपद मऊ में असलहे बनाने के कारखाने का संचालन/अवैध शस्त्रो का निर्माण करके आपराधिक गिरोहों को आपूर्ति करने का अवैध कार्य किया जा रहा है। बयान के अनुसार इस सूचना पर एसटीएफ के एक दल ने अवैध असलहा बनाने के कारखाने का भण्डाफोड़ करके नौ व्यक्तियों (पुरूष/महिला) को बिहार एसटीएफ के सहयोग से गिरफ्तार करते हुए भारी मात्रा में निर्मित, अर्धनिर्मित अवैध असलहे, असलहा बनाने का सामान व उपकरण बरामद किया गया।

बयान के अनुसार गिरफ्तार अभियुक्तों में रूबीना अंसारी, शबाना खातून व शबनम बानो (तीनो महिलायें) व तनवीर आलम, सिजवान अंसारी, रिजाउल हक, मो खालिद, लियाकत अली और परवेज आलम शामिल हैं। बयान के अनुसार इनके पास से भारी मात्रा में बने हुए एवं अर्धनिर्मित अवैध असलहे बरामद किये गये हैं। बयान में कहा गया है कि गिरफ्तार व्यक्तियों से पूछताछ करके गिरोह के अन्य सदस्यों के बारे में जानकारी ली जा रही है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static