UP: पंजाब से बिहार ले जायी जा रही 40 लाख की अवैध अंग्रेजी शराब जब्त, एक तस्कर गिरफ्तार; फर्जी कागजात के जरिए हो रहा था बड़ा खेल

punjabkesari.in Tuesday, Oct 25, 2022 - 11:28 PM (IST)

सोनभद्र: उत्तर प्रदेश में सोनभद्र जिले के चोपन थाना क्षेत्र में पुलिस ने एक ट्रक में पंजाब से बिहार ले जायी जा रही 624 पेटी अवैध अंग्रेजी शराब बरामद कर एक तस्कर को गिरफ्तार किया है। बरामद शराब की अनुमानित कीमत 40 लाख रुपये बतायी गयी है।       

क्रांइम ब्रांच व चोपन थाने की पुलिस टीम ने की घेराबंदी
पुलिस अधीक्षक डा यशवीर सिंह ने बताया की जनपद में अवैध शराब की तस्करी की सूचना लगातार मिल रही थी। इस सूचना पर अपराधियों की गिरफ्तारी एवं बरामदगी हेतु क्रांइम ब्रांच और जिले की हर थाने की पुलिस को सतकर्ता बरतने के लिये निर्देशित किया गया था। क्रांइम ब्रांच व चोपन थाने की पुलिस टीम को सूचना मिली की एक ट्रक से अवैध शराब बिहार जाने वाली है। इस पर पुलिस टीम ने सलखन फासिल्स पार्क के पास घेराबंदी कर एक संदिग्ध ट्रक को रोक लिया।       

ट्रक से कुल 624 पेटी अंग्रेजी शराब बरामद
जांच में पुलिस ने अवैध अंग्रेजी शराब के साथ पंजाब निवासी तस्कर लखविन्दर सिंह, निवासी फतेहगढ़, पोस्ट पठानकोट को गिरफ्तार कर लिया। जांच में ट्रक से कुल 624 पेटी अंग्रेजी शराब बरामद की। पुलिस ने ट्रक को जब्त कर आबकारी अधिनियम के तहत तस्कर को जेल भेज दिया है। पुलिस अधीक्षक ने सराहनीय कार्य करने वाली पुलिस टीम के उत्साहवर्धन हेतु 25,000 रुपये नगद पुरस्कार से पुरस्कृत किया है।

Content Writer

Mamta Yadav