यूपीः राशन कार्ड धारकों के लिए जरूरी खबर, दर्ज करवाया है बेटी का नाम तो पढ़ें ये सूचना

punjabkesari.in Tuesday, Mar 09, 2021 - 08:39 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश में राशन कार्ड धारकों के लिए बेहद जरूरी खबर है। जिसके अनुसार यदि आपने राशन कार्ड में बेटी का नाम दर्ज करवाया है और वो शादीशुदा है तो यूनिट से उसका नाम काटा जाएगा। पूर्ति विभाग का कहना है कि पात्र गृहस्थी राशन कार्ड धारकों की यूनिट में शामिल उन नामों को हटाया जाएगा जिनकी शादी हो गई है और वह ससुराल चली गई हैं। इससे यूनिट कम होंगी तो उसकी जगह पर नए लोगों को मौका मिलेगा।

जिला पूर्ति अधिकारी विजय प्रताप सिंह ने बताया कि शादी के बाद जब बेटी मायके में नहीं रह रही है तो उसका नाम यहां के राशन कार्ड के यूनिट से काटा जाएगा जिससे जिले में यूनिट कम हों और दूसरे लोगों के कार्ड बनाए जा सकें क्योंकि शादी के बाद ससुराल में लोग कार्ड में नाम बढ़वाने को आवेदन करते हैं। ऐसे में दो जगह नाम न हों इसलिए नाम काटे जाएंगे।

उन्होंने आगे बताया कि जिले का कोटा पूरा है नए लोगों के कार्ड नहीं बन पा रहे हैं। सैकड़ों लोग राशन कार्ड के लिए अप्लाई करके लाइन में लगे हैं। डीएसओ ने बताया कि शादी के बाद लोग ससुराल में बहू का नाम राशन कार्ड में बढ़वाते हैं ऐसे में मायके से नाम काटा जाएगा। सभी कोटेदारों को निर्देश दिया गया है कि वह इस तरह के नाम चिन्हित कर भेजें जिससे ऐसे नाम काटे जा सकें और उनकी जगह पर नई यूनिट शामिल हो सकें और आवेदन करने वाले पात्र लोगों के कार्ड बन सकें। सिंह ने बताया कि जिले में करीब सात सौ आवेदन पेंडिंग पड़े हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static