UP: खिलाड़ियों का भोजन शौचालय में रखने के मामले की जांच शासन को भेजी

punjabkesari.in Wednesday, Oct 12, 2022 - 05:35 PM (IST)

सहारनपुर: उत्तर प्रदेश में सहारनपुर के डा. अंबेडकर स्टेडियम में खिलाड़ियों का भोजन शौचालय में रखने के मामले में जिला प्रशासन की जांच में संबद्ध अधिकारियों की लापरवाही उजागर हुई है। जिलाधिकारी अखिलेश यादव ने जांच रिपोर्ट शासन को भेजते हुए इस प्रकरण की विज्ञतृत जांच कराने की अनुशंसा की है।

गत 16 सितंबर को स्टेट जूनियर बालिका कबड्डी प्रतियोगिता के आयोजन के दौरान भोजन में कच्चे चावल होने और भोजन को टायलेट के फर्स पर रखने के प्रकरण में जिलाधिकारी की जांच पूरी कर ली गयी है। उन्होंने अपनी जांच आख्या अपर मुख्य सचिव को भेज दी है। इस मामले में प्रदेश के खेल निदेशक आरपी सिंह ने क्षेत्रीय क्रीडाधिकारी अनिमेष सक्सेना को निलंबित कर दिया था। जिलाधिकारी ने अपनी जांच रिपोर्ट में कहा है कि क्षेत्रीय क्रीड़ाधिकारी ने किसी भी अधीनस्थ अधिकारी को भोजन की जिम्मेदारी नहीं सौंपी थी। जांच रिपोर्ट में अधिकारियों की लापरवाही सामने आई हैं।  

क्रीड़ाधिकारी ने खिलाड़ियों की संख्या का ठीक से आकलन नहीं किया और खाना बनाने के लिए अच्छे वेंडर का चयन नहीं किया। तीन दिवसीय खेल प्रतियोगिता के पहले दिन खिलाड़ियों को कच्चा चावल परोसा गया था। उन्होंने जांच में यह भी पाया कि कुप्रबंधन और तैयार भोजन को शौचालय के फर्श पर रखने का वीडियो वायरल करने में भी कुछ अधिकारियों और कर्मचारियों की भूमिका रही थी। माना जा रहा है कि जिलाधिकारी की इस जांच आंख्या के बाद कुछ अन्य अधिकारियों और कर्मचारियों पर भी विभागीय कार्यवाही हो सकती है। 

Content Writer

Tamanna Bhardwaj