यूपीः गणतंत्र दिवस व किसान आंदोलन को लेकर अलर्ट मोड पर खुफिया तंत्र, किए गए सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम

punjabkesari.in Sunday, Jan 24, 2021 - 09:58 AM (IST)

लखनऊ:  कृषि कानून के विरोध में आंदोलनरत किसान संगठनों के रूख को भांपते हुये उत्तर प्रदेश में गणतंत्र दिवस के मद्देनजर सुरक्षा के चाक चौबंद इंतजाम किये गये है। इस बीच शनिवार को राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को ज्ञापन देने आ रहे किसानों को लखनऊ की सीमा पर रोक कर ज्ञापन ले लिया गया और उन्हें समझा बुझा कर वापस कर दिया गया। किसान नेताओं ने कृषि कानून वापस न लेने तक आंदोलन करने की चेतावनी दी है और गणतंत्र दिवस पर ट्रैक्टर मार्च निकालने की घोषणा की है।

किसानों के रूख को भांपत हुये सुरक्षा बंदोबस्त और पुख्ता किये गये है। किसान नेताओं को समझाने की जिम्मेदारी आला अधिकारियों को दी गयी है।        सूत्रों ने बताया कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश के अलावा राजधानी लखनऊ में अतिरिक्त सावधानी बरती जा रही है। गणतंत्र दिवस समारोह को निर्विघ्न सम्पन्न कराने के लिये सुरक्षा के तमाम उपाय किये गये है। गणतंत्र दिवस व किसान आंदोलन को देखते हुए खुफिया तंत्र को भी सक्रिय किया गया है।

सभी टोल प्लाजा पर भी पूरी मुस्तैदी बरते जाने के निर्देश दिए गए हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खास निर्देश है कि किसानों किसानों के साथ दुर्व्यवहार न हो। इसके साथ ही शरारती तत्वों पर भी कड़ी नजर रखी जाए। इस बीच भारतीय किसान यूनियन के मंडल अध्यक्ष हरिनाम वर्मा ने कहा कि पुलिस के दम पर आंदोलन को रोका जा रहा है, किसान अपनी मांगों को मनवाने के लिए हर संभव प्रयास करेगा।

 

Moulshree Tripathi