UP: अंतराज्यीय आटो फ्राड गैंग का खुलासा, साढे 7 करोड रूपये के 41 वाहन बरामद

punjabkesari.in Monday, Jan 04, 2021 - 07:16 PM (IST)

इटावा: उत्तर प्रदेश की इटावा पुलिस ने अंतराज्यीय ऑटो फ्राड गैंग का खुलासा कर 3 सदस्यों को गिरफ्तार किया है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर ने आज यहां कहा कि गैंग के सदस्यों के पास से करीब साढ़े 7 करोड़ के वाहन पकड़े गए हैं। पकड़े गये वाहनों की संख्या 41 है, जो चोरी की हैं।

उन्होंने कहा कि पूरे उत्तर प्रदेश में इनकी संख्या हजारो में हो सकती हैं जो एक अनुमान के मुताबिक दस हजार को भी पार कर सकती है। इसलिए इस तरह की वाहनों की जांच के लिए व्यापक जांच के लिए राज्य पुलिस को लिखा जा रहा है। खुलासा करने वाली पुलिस टीम को एक लाख 75 हजार का इनाम दिया गया है। साल 2016 से पूरे प्रदेश में इस गैंग का नेटवर्क फैला हुआ है।

नागालैण्ड परिवहन विभाग में फर्जी तरीके से रजिस्ट्रेशन कर और वहां से एनओसी जारी कर वाहनों को यूपी के कइयों जिलों में चोरी के वाहनों को असली वाहन बना रजिस्टर किया जाता है। नागालैंड मणिपुर जैसे पूर्वोत्तर राज्यो से इस गैंग ने चोरी की गाडियों को असली गाड़ी के तौर पर एआरटीओ आफिसों से मिली भगत करके दर्ज कराया। 41 ऐसे वाहनो को पकड़ा गया है जो पूर्वोत्तर राज्यो से चोरी के वाहनों को एआरटीओ से मिल कर असली बना संचालित करते थे। इस मामले मे तीन को गिरफ्तार किया गया है। 

Umakant yadav