IQOO स्मार्टफोन की बिक्री में UP देश के टॉप तीन राज्यों में शामिलः CEO

punjabkesari.in Saturday, Apr 01, 2023 - 08:41 PM (IST)

लखनऊ: स्मार्टफोन ब्रांड (Smartphone brand) आईक्यूओओ (IQOO) के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (Chief executive officer) (CEO) निपुण मार्या (Nipun Marya) ने उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) को एक महत्वपूर्ण निवेश गंतव्य बताते हुए कहा है कि बिक्री के मामले में उत्तर प्रदेश कंपनी के लिए देश में शीर्ष तीन राज्यों में आता है। मार्या ने बताया में कि वीवो समूह ने शुरुआत से ही उत्तर प्रदेश में बड़े पैमाने पर निवेश किया है। आईक्यूओओ वीवो समूह का ही एक ब्रांड है।

यह भी पढ़ें- अमृतपाल सिंह का यूपी कनेक्शन आया सामने, जिसने की मदद वो इस जिले के गुरुद्वारे का है ग्रंथी


उन्होंने कहा, “हम भारत में जितने भी फोन बेचते हैं, वह भारत में बने हुए हैं और ग्रेटर नोएडा में स्थित कारखाने में बनते हैं। इस कारखाने की क्षमता प्रतिवर्ष 5 करोड़ फोन बनाने की है। इस कारखाने से हम लगभग 10,000 लोगों को रोजगार प्रदान करते हैं।”  मार्या ने कहा, “हमारे लिए उत्तर प्रदेश बहुत महत्वपूर्ण निवेश गंतव्य है और रणनीतिक रूप से हमने अपनी फैक्ट्री यहां स्थापित की है। हम ना सिर्फ वीवो बल्कि आईक्यूओओ के लिए भी फोन का लगातार विनिर्माण कर रहे हैं।”

यह भी पढ़ें- UP News: आज से शुरू हो गया स्कूलों में नया सत्र, पहले ही दिन बच्चों को मिल गई सभी विषयों की किताबें


सीईओ ने कहा कि कंपनी ने भारत में ऑनलाइन बिक्री में सालाना आधार पर सर्वाधिक 440 प्रतिशत वृद्धि उत्तर प्रदेश में दर्ज की है। इस तरह उत्तर प्रदेश देश में सबसे ज्यादा राजस्व पैदा करने वाले राज्यों में से एक है। कंपनी की राज्य में बिक्री एक साल पहले की तुलना में 233 प्रतिशत बढ़ी है।

Content Writer

Mamta Yadav