निवेशकों को मिली सुरक्षा व सहयोग से देश की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने की राह पर यूपी: CM योगी

punjabkesari.in Monday, Mar 13, 2023 - 01:50 AM (IST)

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने रविवार को कहा कि देश (Country) की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने को तैयार उत्तर प्रदेश में निवेशकों और उनकी पूंजी की सुरक्षा की गारंटी सरकार लेती है।

ईज ऑफ डूइंग बिजनेस में यूपी देश में 14वें पायदान पर था
गीडा के सेक्टर 23 में अत्याधुनिक इंटीग्रेटेड स्टील प्लांट के उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुये उन्होने कहा कि 2017 के पूर्व उत्तर प्रदेश में निवेश लाना चुनौतीपूर्ण था। कानून व्यवस्था बदहाल थी, कोई स्पष्ट नीति नहीं थी। ईज ऑफ डूइंग बिजनेस में यूपी देश में 14वें पायदान पर था लेकिन आज उत्तर प्रदेश में निवेशकों व उनकी पूंजी की सुरक्षा की गारंटी है। ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट (जीआईएस) में 33.50 लाख करोड़ रुपये के मिले निवेश प्रस्ताव इसके प्रमाण हैं।

आज उत्तर प्रदेश में निवेशकों ने अपनी रुचि दिखाई है
मुख्यमंत्री योगी ने प्रदेश सरकार द्वारा औद्योगिक विकास के क्षेत्र में किए जा रहे कार्यों की भी चर्चा की। इस प्लांट से पूरे पूर्वांचल के औद्योगिक विकास को गति मिलेगी। इसके साथ ही इसमें प्रत्यक्ष रुप दो हजार लोगों को रोजगार भी मिलेगा। उद्घाटन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए योगी ने कहा कि यह प्लांट पूर्वांचल के आद्योगिक विकास को एक नई दिशा देगा। इस क्षेत्र के तीव्र गति से हो रहे विकास में इसकी महत्वपूर्ण भूमिका होगी। रोजगार के अवसर सृजित हुए हैं। आज उत्तर प्रदेश में निवेशकों ने अपनी रुचि दिखाई है। देश ही नहीं विदेश के निवेशक भी यहां आ रहे हैं। 2017 के पूर्व यह चुनौतीपूर्ण था। आज, उत्तर प्रदेश में निवेशकों व उनकी पूंजी की सुरक्षा की गारंटी है। ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में 33.50 लाख करोड़ रुपये का निवेश प्रस्ताव मिला है। यह दर्शाता है कि उत्तर प्रदेश में निवेशकों की पहली पसंद बन रहा है। प्रदेश देश की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था की ओर अग्रसर है।

 

Content Writer

Mamta Yadav