UP: प्रेमिका से शादी के लिए फिल्म शोले का  ‘वीरू'' बनकर टावर पर चढ़ना पड़ा महंगा, युवक पहुंचा जेल

punjabkesari.in Sunday, Jun 05, 2022 - 07:53 AM (IST)

फिरोजाबाद: उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जनपद में एक युवक को प्रेमिका से शादी के लिये हिंदी फिल्म शोले का ‘वीरू' बन कर मोबाइल टावर पर चढ़ना उस समय मंहगा पड़ गया जब पुलिस ने उसे समझा बुझा कर नीचे उतरवाया और जेल भेज दिया।       

पुलिस के अनुसार जिले के रामगढ़ थाना क्षेत्र के गांव कुतकपुर चनौरा निवासी विकास नामक एक युवक गुरुवार की रात को फिल्मी अंदाज में अपनी ‘बसंती' से शादी करने की जिद के साथ ‘वीरू' बनने का नाटक कर टावर पर चढ़ गया। दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद युवक को नीचे उतारा जा सका। युवती के पिता ने युवक के खिलाफ एफआईआर दर्ज करा दी, जिस पर कारर्वाई करते हुए शनिवार को पुलिस ने विकास को जेल भेज दिया।       

विकास एक कोचिंग में पढ़ कर प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहा है। यह युवक गुरुवार की रात में मटसेना थाना क्षेत्र के गांव रसीदपुर कनैटा गांव के सामने नई आबादी में लगे एक टावर पर चढ़ गया था। स्थानीय लोगों ने इसकी जानकारी पुलिस को दी। सीओ सदर हीरालाल कनौजिया और थाना प्रभारी मटसेना संजुल पांडेय मौके पर पहुंचे। पुलिस ने युवक को समझा बुझाकर टावर से नीचे उतारने की कोशिश की। युवक की जिद थी कि उसकी कथित प्रेमिका जब तक उसके साथ शादी के लिए रजामंदी नहीं देगी, वह टावर से नहीं उतरेगा। इतने में विकास के परिजन भी मौके पर जा पहुंचे। उन्होंने भी विकास को आश्वस्त किया कि वे लड़की के घर वालों को राजी करेंगे और उसकी शादी करा देंगे।

विकास अपनी दूर के एक रिश्तेदार की लड़की से शादी करना चाहता है लेकिन, लड़की के परिजन राजी नहीं हैं। जिद पर कायम विकास को समझाने के लिये स्थानीय लोगों के कहने पर कथित प्रेमिका भी मौके पर आ गयी। उसने शादी के लिए हामी भर दी, तब कहीं जाकर वह करीब चार घंटे बाद वह टावर से नीचे उतरा। इस संबंध में मटसेना थाना प्रभारी संजुल पांडेय ने बताया कि लड़की के पिता ने विकास के खिलाफ एफआईआर दर्ज करायी थी। जिसके बाद शनिवार को उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया।

Content Writer

Mamta Yadav