यूपी विधान परिषद समितिः सभापति ने स्वास्थ्य समस्याओं को लेकर अधिकारियों संग की बैठक

punjabkesari.in Sunday, Nov 10, 2019 - 04:34 PM (IST)

गाजियाबाद: उत्तर प्रदेश विधान परिषद समिति के सभापति साहब सिंह सैनी गाजियाबाद पहुंचे। यहां साहब सिंह सैनी खाद्य पदार्थों में मिलावट और नकली दवाओं के प्रचलन से स्वास्थ समस्याओं पर रोकथाम के संबंध में अधिकारियों के साथ बैठक कर उन्हें दिशा निर्देश दिए।

बता दें कि इस दौरान अधिकारियों पर साहब सिंह सैनी खास तौर पर नाराज दिखे। दरअसल सिंह का कहना था कि अधिकारी त्योहारों के दौरान नकली खाद्य पदार्थों पर शिकंजा कसने के लिए कार्रवाई करते हैं लेकिन आम दिनों में कहीं ना कहीं अधिकारियों की लापरवाही नजर आ रही है। जिसकी वजह से मिलावटी खाद्य पदार्थों का सेवन कर लोगों में तमाम प्रकार की बीमारियां जन्म ले रही हैं। जिससे मलेरिया सबसे अधिक 200 लोगों को प्रभावित कर चुकी है। वहीं संबंधित अधिकारियों पर सख्त तेवर अपनाते हुए सभापति ने गाजियाबाद जनपद में आम दिनों में कार्रवाई सुचारु रूप से चालू रखने के निर्देश दिए।

50 करोड़ लीटर दूध है जहर: सिंह
उन्होंने मीडिया से बातचीत में बताया कि प्रतिदिन 14 करोड़ लीटर दूध का उत्पादन है और खपत 64 करोड़ लीटर है। इसमें 50 करोड़ लीटर दूध मिलावटी है जोकि जहर है जिसका सेवन हम भारतीय कर ही रहे हैं और अपने बच्चों को करा रहे हैं। वहीं पूरे प्रदेश में लम्बे समय से जमे अधिकारियों के तबादले की बात सिंह ने सदन में उठाने को कहा। साथ ही इस संबंध में मुख्यमंत्री से भी बात करने के लिए आश्वासन दिया। इसी कड़ी में खाद्य पदार्थों में मिलावट और नकली दवाओं के प्रचलन को लेकर उन्होंने सरकार और अधिकारियों को जिम्मेदार ठहराया। क्योंकि सुप्रीम कोर्ट भी इसमें कड़ा रुख अख्तियार करने को कहा है। जिसके बावजूद कोई कार्रवाई नहीं हुई।

Ajay kumar