UP: खेत की रखवाली कर रहे किसान की हत्या के दोषी दो लोगों को उम्रकैद, कोर्ट ने लगाया जुर्माना

punjabkesari.in Sunday, Feb 12, 2023 - 01:42 AM (IST)

चित्रकूट: उत्तर प्रदेश में चित्रकूट जिले की एक अदालत ने बुजुर्ग किसान की हत्या करने के मामले में दोष सिद्ध होने पर दो लोगों को आजीवन कारावास और 10-10 हजार रूपये जुर्माने की सजा सुनायी है।

यह भी पढ़ें- Highway पर बेकाबू Truck ने Bike को मारी टक्कर, 3 की दर्दनाक मौत, एक की हालत गंभीर

PunjabKesari
जिला शासकीय अधिवक्ता फौजदारी श्याम सुंदर मिश्रा ने शनिवार को बताया कि कर्वी कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत मनोहर गंज सीतापुर के निवासी उग्रसेन मौर्य ने बीती 14 जून 2015 को रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पुलिस को दी गई तहरीर में उग्रसेन ने कहा था कि उसके पिता सूरजपाल रात में घर से खाना खाने के बाद खेत की रखवाली के लिए गए थे। वह खेत में चारपाई पर सो रहे थे। सुबह खेत जाने पर देखा कि किसी ने धारदार हथियार से उनकी हत्या कर दी थी। उग्रसेन के अनुसार खेत में सिंचाई के लिए पाइप लगाने को लेकर भैयालाल मौर्य से उनका विवाद हुआ था।   

यह भी पढ़ें- Agra: हम तेरे हो गए… गाने पर महिला सिपाही को वर्दी पहनकर रील बनाना पड़ा भारी, हुई लाइन हाजिर
    
PunjabKesari
पुलिस ने तहरीर के अनुसार इस मामले में भैयालाल, चुन्नू, जुगल किशोर, दादूराम मौर्य, बब्बू पुत्रगण रघुराज, इंद्रपाल पुत्र सैकू, कमलेश पुत्र उन्ना, ज्वाला पुत्र भैयालाल के विरुद्ध अभियोग पंजीकृत किया था। विवेचना के बाद इस मामले में पुलिस ने नामजद आरोपियों में से ज्वाला पुत्र भैयालाल के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया था। साथ ही विवेचना में प्रकाश में आने पर एक अन्य आरोपी पवन को गिरफ्तार कर पूरे मामले का खुलासा करते हुए न्यायालय में आरोप पत्र दाखिल किया था।  बचाव और अभियोजन पक्ष के अधिवक्ताओं की दलीलें सुनने के बाद जिला जज विष्णु कुमार शर्मा ने निर्णय सुनाया। जिसमें हत्या का दोष सिद्ध होने पर आरोपी पवन कुमार मौर्या और ज्वाला प्रसाद को आजीवन कारावास की सजा के साथ 10000 -10000 अर्थदंड की सजा सुनाई गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static