UP: शादी का दबाव बनाने पर प्रेमी ने प्रेमिका पर पेट्रोल डालकर किया आग के हवाले

punjabkesari.in Tuesday, Oct 06, 2020 - 01:32 PM (IST)

सीतापुर: जिले में कथित रूप से शादी करने का दबाव बनाने पर एक महिला को उसके प्रेमी ने आग के हवाले कर दिया। महिला को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है।


दरअसल पीड़िता बरेली जिले की रहने वाली है वही पर इसका शाहजहांपुर निवासी प्रताप के साथ प्रेम प्रसंग हो गया। लेकिन घरवालों ने पीड़िता की शादी उससे उम्र में काफी बड़े जितेंद्र के साथ करा दिया था जिससे वो खुश नही थी। इसी दौरान वो अपने पति का घर छोड़कर अपने मायके आ गई जहां पर प्रताप के साथ रहने के लिए वो शाहजहांपुर चली आई। दोनों साथ मे रह रहे थे। पीड़िता की तरफ से प्रताप से बार-बार शादी करने के लिए कहा जा रहा था लेकिन प्रताप शादी के बंधन में बंधने के मूड में नही था। महिला के बार-बार दबाव बनाने पर प्रताप ने अपनी प्रेमिका से कहा कि चलो सीतापुर चलते हैं। वहीं पर तुमको कपड़े दिलवाकर तुमसे शादी कर लूंगा।


पुलिस अधीक्षक आरपी सिंह ने बताया कि सोमवार की रात प्रताप अपने मित्र कौशल के साथ महिला को बाइक पर बैठाकरसीतापुर के लिए निकला। जैसे ही पिसावां थाना इलाके में वे पहुँचे दोनों आरोपियों ने गाड़ी रोकर पीड़िता पर पेट्रोल डालकर उसे आग के हवाले कर दिया। महिला की चीखने की आवाज सुनकर आस-पास के गांव वालों ने दोनों आरोपियों को खदेड़ दिया। साथ ही महिला को आग से बचाते हुए पुलिस को जानकारी दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने महिला को जिला अस्पताल भेज दिया जहां से उसे लखनऊ रेफर कर दिया गया है।


सिंह ने बताया कि मुख्य आरोपी प्रताप शाहजहांपुर जिले का रहने वाला है। दोनों आरोपियों की तलाश के लिए पुलिस की दो टीम शाहजहांपुर रवाना की गई हैं।

 

Umakant yadav