UP: राष्ट्रपति के दौरे से पहले मिर्जापुर में बड़ी वारदात, 3 लोगों की निर्मम हत्या

punjabkesari.in Sunday, Mar 14, 2021 - 12:57 PM (IST)

मिर्जापुर: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के उत्तर प्रदेश दौरे से पहले मिर्जापुर जिले में दिल दहला देने वाली वारदात सामने आई है। जहां 3 लोगों की बेरहमी से हत्या कर दी गई। आशंका जताई जा रही है कि तीनों की हत्या करके शवों को यहां फेंका गया है। तीनों शव पूरी तरह से खून से लथपथ हैं। इस दिल दहला देने की घटना के बाद यूपी पुलिस, हाईटेक सुरक्षा एजेंसियों के साथ ही सेना की भी इस पूरे दौरे पर नजर है। लेकिन मिर्जापुर पुलिस और जिला प्रशासन के सुरक्षा इंतजामों की पोल इस बड़ी वारदात ने खोलकर रख दी है।

जानकारी मुताबिक मिर्जापुर के चुनार थाना अंतर्गत वाराणसी-मिर्जापुर बार्डर पर नंदुपुर में सड़क के किनारे तीन युवकों के शव मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई। स्थानीय ग्रामीणों ने जब सड़क के किनारे गाड़ी के कवर से ढके हुए शव देखे तो तुरंत इसकी सूचना पुलिस को दी। तीनों युवकों के शव देख लग रहा था कि किसी धारदार हथियार से वार कर इनकी हत्या की गई है। वहीं खून से लथपथ तीनों शव में से एक की जेब से पुलिस को डायरी मिली। इसी डायरी से तीनों की पहचान हो पाई।

बताया जा रहा है कि मृतक तीनों युवक बिहार के रहने वाले हैं। दो युवक रोहतास बिहार के और एक युवक सासाराम बिहार का रहने वाला है। इसमें एक की पहचान पिंटू यादव उर्फ राजकुमार है जो जिला रोहतास बिहार का रहने वाला है। दूसरे की पहचान ओम के रूप में हुई है यह भी रोहतास का रहने वाला है। वहीं तीसरा युवक पिंटू कुमार यह भी सासाराम  बिहार का रहने वाला है। इसमें से पिंटू यादव उर्फ राजकुमार सोनभद्र में स्कार्पियो चलाता है। यह तीनों बिहार के साथ गोरारी से रवाना हुए थे। फिलहाल पुलिस अब पूरे मामले की जांच कर रही है कि आखिर इनकी हत्या कर शव यहां कैसे फेंक दिए गए।

बता दें कि पूर्वांचल के 2 दिवसीय दौरे पर उत्तर प्रदेश पहुंचे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आज 14 मार्च को सोनभद्र आएंगे। जहां उनके साथ राज्यपाल आनंदीबेन पटेल व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहेंगे। महामहिम अरुणोदय, अंत्योदय छात्रावास व शबरी भोजनालय का लोकार्पण करेंगे। वहीं राष्ट्रपति 11 बजे मंच पर पहुंचेंगे। जहां से वह करीब 20 हजार आदिवासियों को सम्बोधित करेंगे। उत्तर प्रदेश के अलावा अन्य राज्यों से आदिवासी कार्यक्रम में पहुंचेंगे।

Content Writer

Anil Kapoor