UP: अवैध संबंध बनाओ - PM आवास पाओ

punjabkesari.in Wednesday, Dec 04, 2019 - 11:20 AM (IST)

बांदा: उत्तर प्रदेश के बांदा जिले में  एक महिला से प्रधानमंत्री आवास देने के नाम पर रिश्वत की मांग की गई है। साथ ही रिश्वत की व्यवस्था न कर पाने के चलते महिला पर अवैध संबंध बनाने का दबाव डालने का मामला सामने आया है।

बता दें कि मामला सदर तहसील का है। जहां मंगलवार तहसील समाधान दिवस का आयोजन किया गया था। जिसमें पथरी परगना गांव की निवासी एक विधवा महिला अपनी शिकायत लेकर पहुंची थी। विधवा ने  गांव के प्रधान और सचिव पर गंभीर आरोप लगाया है, कि महिला से प्रधानमंत्री आवास देने के नाम पर 20 हजार रूपये की रिश्वत मांगी गई है। महिला ने बताया कि उसने जब 20 हजार रूपये की रिश्वत दे पाने में असमर्थता जताई तो गांव के प्रधान और सचिव द्वारा उसको बांदा बुलाया गया। जहां उससे अवैध संबंध बनाने की पेशकश की गई है। महिला ने कहा कि ग्राम प्रधान और सचिव से अवैध संबंध बनाने के बदले प्रधानमंत्री आवास देने की बात कर रहे थे। जिसमें विधवा महिला ने जिलाधिकारी से गुहार लगाई है कि उसको आवास आवंटित किया जाए और गांव के प्रधान और सचिव पर संवैधानिक कार्रवाई की जाए।

जिलाधिकारी से संवैधानिक कार्रवाई करने की लगाई गुहार: पीड़िता
पीड़िता हीरामणि विधवा महिला ने बताया कि जब उसने प्रधान प्रहलाद प्रजापति निवासी पतली और सचिव लक्ष्मी निवासी जमुनीपुरवा के इस अवैध संबंध का विरोध किया तो वे उसे गालियां देने लगे। साथ ही दोंनों ने कहा कि जो तुम्हें करना हो जाकर करो वैसे भी तुम मेरा कुछ नहीं कर पाओगी। जिसका महिला ने सर्वप्रथम ब्लाक जाकर अप्लीकेशन दिया था। जिसमें कोई कार्रवाई न होते देख महिला ने तहसील दिवस पर जिलाधिकारी से प्रधान और सचिव पर संवैधानिक कार्रवाई करने की गुहार लगाई है।

Ajay kumar