UP में कोरोना का प्रकोप, विस सत्र से पहले हों बचाव के प्रबंध: अखिलेश

punjabkesari.in Monday, Aug 17, 2020 - 03:45 PM (IST)

लखनऊः समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष व उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सोमवार को कहा कि यूपी विधानसभा सत्र से पहले सभी जन प्रतिनिधियों के लिए कोरोना से बचाव के प्रबंध किये जायें। अखिलेश ने ट्वीट किया, ''प्रदेश में कोरोना के विस्तार तथा प्रकोप को देखते हुए विधानसभा सत्र से पहले सभी जन प्रतिनिधियों के लिए कोरोना से बचाव के समुचित प्रबंध किए जाएं।

उल्लेखनीय है कि विधानसभा का सत्र 20 अगस्त से शुरू होना है। विस अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने बताया कि सत्र के दौरान सदस्यों के बीच सामजिक मेल जोल से दूरी (सोशल डिस्टेंसिंग) के मानकों का पूरा ध्यान रखा जाएगा। हर सदस्य एक सीट छोड़कर बैठेगा। कुछ को लॉबी में बैठाया जाएगा जबकि दर्शक दीर्घा में भी सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए सदस्यों के बैठने का इंतजाम किया जाएगा।

दीक्षित ने बताया कि सदन में दाखिल होने से पहले हर सदस्य की थर्मल स्क्रीनिंग होगी। हर सदस्य को मॉस्क पहनना होगा और अगर कोई ऐसा नहीं करता है तो उसे एक मॉस्क दिया जाएगा। उन्होंने सभी दलों के नेताओं से सहयोग की अपील की है कि ऐसे मुश्किल वक्त में आहूत किए जा रहे सदन के दौरान सभी पार्टियां परस्पर सहयोग और समन्वय की भावना से काम करें और कोरोना संकमण के प्रोटोकॉल का पूरा पालन करें। सत्र से पहले सभी विधायकों का कोरोना टेस्ट कराया जाएगा।

 

 

Author

Moulshree Tripathi