यूपीः नाबालिग का धर्म परिवर्तन कराकर शादी करने का आरोपी मंसूर गिरफ्तार, दर्ज हुआ केस

punjabkesari.in Friday, Jan 01, 2021 - 03:19 PM (IST)

गोरखपुरः  गोरखपुर जिले में पुलिस ने एक लड़की के अपहरण के बाद उसका धर्म परिवर्तन कराकर विवाह करने के आरोप में एक युवक को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि पिछले नवंबर में एक नाबालिग लड़की का अपहरण किया गया था। सूत्रों के अनुसार उसके पिता की शिकायत पर पुलिस ने लड़की की तलाश शुरू की थी। सूत्रों ने बताया कि मामले की तफ्तीश में पाया गया कि आरोपी युवक दूसरे समुदाय का है।

सूत्रों ने बताया कि पुलिस ने लड़की को बुधवार को सकुशल मुक्त करा लिया था। मामले का आरोपी मंसूर (26) को भीटी रावत इलाके से गिरफ्तार किया गया है। हालांकि आरोपी का कहना है कि आधार कार्ड में दी गई जन्म तिथि के हिसाब से वह लड़की बालिग है। वहीं, लड़की के पिता द्वारा पेश की गई हाईस्कूल की मार्कशीट के हिसाब से उसकी उम्र 17 साल है। सहजनवा थाने के निरीक्षक संतोष यादव ने बताया कि लड़की का मेडिकल परीक्षण कराया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि हाई स्कूल के अंकपत्र के हिसाब से उसकी उम्र 17 साल है। उन्होंने बताया कि इस मामले में आरोपी युवक मंसूर के खिलाफ अपहरण और शादी के लिए दबाव डालने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि जरूरत पड़ी तो इस मामले में विवाह के लिए जबरन धर्म परिवर्तन कराए जाने के खिलाफ बनाए गए नए कानून को भी लागू किया जाएगा।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static