यूपीः मौलाना अब्बास पर लगा अपनी भाभीयों को शिया कॉलेज में नौकरी दिलाने का गंभीर आरोप

punjabkesari.in Thursday, Dec 31, 2020 - 05:17 PM (IST)

लखनऊः शिया धर्मगुरु मौलाना डॉक्टर यासूब अब्बास पर सामाजिक कार्यकर्ता शमील शम्सी ने शिया कॉलेज में नियुक्ति को लेकर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाए हैं। उनका आरोप है कि उन्होंने अपने रिश्तेदारों को शिया कॉलेज में नौकरी के साथ ही अपने रिश्तेदारों को कमेटी में भी रखने का आरोप लगाया है।

बता दें कि सामाजिक कार्यकर्ता शमील ने लखनऊ यूनिवर्सिटी वीसी से मामले की शिकायत 22 और 23 दिसंबर को की थी। उन्होंने कहा कि नियुक्तियों के नाम पहले से तय थे। शमिल ने साक्षात्कार के एक दिन पहले ही लिखित शिकायत की और कुलपत्ति से नामों को उजागर किया था। बता दें कि दो विभागों में यासूब की दो भाभीयां इरम फातिमा इतिहास विभाग और अमरीन हसन पॉलिटिकल साइंस विभाग में नियुक्त करने की साजिश को पहले ही उजागर कर दिया था।

दरअसल कॉलेज की कमेटी ने सारे विभागों में तो साक्षत्कार कराया पर कराया पर इतिहास और पॉलिटिकल साइंस में साक्षात्कार नहीं कराया और इन्ही दोनों विभागों में यासूब की भाभीयों की नियुक्ति होनी थी। शमील का आरोप है कि नाम उजागर होने की वजह से कॉलेज की कमेटी ने इन विभागों में साक्षात्कार नहीं कराया।

वहीं शिया धर्मगुरु मौलाना डॉ. यासूब अब्बास ने शमील शम्सी के बयानों को सिरे से ख़ारिज करते हुए कहा कि लखनऊ विश्वविद्यालय की निगरानी में होता है रही बात जो सिलेक्शन होते है वह नीट ,या पीएचडी लोगों का ही होता है जो भी सिलेक्शन हुए है उसमे मेरे परिवार का नहीं हुआ शिया कॉलेज के 100 साल पुरे हो चुके हैं अगर देखा जाये तो शिया धर्मगुरु मौलाना कल्बे जब्बाद हो या पहले के लोग यह शिया कॉलेज पर अपना कब्ज़ा जमाना चाहते हैं। मुझे सम्बंधित  अधिकारियो  को जवाब देना होगा तो मैं दे दूंगा।  

 

Moulshree Tripathi