UP: जल्द खत्म हो सकता है झमाझम बारिश का इंतजार

punjabkesari.in Sunday, Jul 08, 2018 - 06:31 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश में झमाझम बारिश की बाट जोह रहे लोगों का इंतजार जल्द खत्म हो सकता है। राज्य में अगले दो दिन के अंदर ज्यादातर स्थानों पर वर्षा होने की प्रबल सम्भावना है।

आंचलिक मौसम केन्द्र की रिपोर्ट के मुताबिक, सूबे में मानसून जल्द ही एक बार फिर सक्रिय होगा। आगामी 10 जुलाई को राज्य में अनेक स्थानों पर जबकि उसके अगले दिन ज्यादातर इलाकों में अच्छी बारिश होने का अनुमान है। इससे इन दिनों उमस भरी गर्मी का सामना कर रहे लोगों को राहत मिलने की उम्मीद है। 

पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य के कुछ पूर्वी हिस्सों में छुटपुट बारिश हुई लेकिन पश्चिमी भागों में मौसम सूखा रहा। इस अवधि में वाराणसी, फैजाबाद, झांसी, गोरखपुर, लखनऊ तथा बरेली मण्डलों में दिन का तापमान सामान्य से अधिक दर्ज किया गया। इलाहाबाद राज्य का सबसे गर्म स्थान रहा जहां का अधिकतम तापमान 42.2 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया।

पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य के विभिन्न हिस्सों में रात का तापमान भी चढ़ा। झांसी, वाराणसी, इलाहाबाद, आगरा, गोरखपुर, लखनऊ और बरेली मण्डलों में न्यूनतम तापमान सामान्य से अधिक दर्ज किया गया। राजधानी लखनऊ और आसपास के इलाकों में आज दिन भर बादलों की आवाजाही रही। हालांकि मौसम नम और गर्म रहा। 

Ruby