मायावती का परिवारवाद को बढ़ावा, भाई को बनाया उपाध्यक्ष भतीजे को राष्ट्रीय संयोजक

punjabkesari.in Sunday, Jun 23, 2019 - 02:28 PM (IST)

लखनऊ: बसपा सुप्रीमो व उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने लोकसभा चुनाव के बाद पार्टी में बड़े बदलाव करने का फैसला किया है। जिसके चलते मायावती ने नई रणनीति बनाने और पार्टी में बदलाव को लेकर आज बसपा की बड़ी बैठक बुलाई। इस बैठक में मायावती ने कई अहम फैसले लिए। मायावती ने भाई आनंद को पार्टी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष तो वहीं भतीजे आकाश को नेशनल को-ऑडिनेटर बनाया है।

यह बैठक मॉल एवेन्यू स्थित ऑफिस में 2 घंटे 20 मिनट तक चली। इस दौरान राष्ट्रीय और प्रदेश नेतृत्व के सभी पदाधिकारी और जोनल कोऑर्डिनेटर शामिल हुए। बैठक में मायावती देशभर में बसपा के विस्तार करने, नई रणनीति बनाने, उत्तर प्रदेश उपचुनाव की तैयारियों और पार्टी में बदलाव को लेकर चर्चा की। मायावती की यह बैठक रविवार सुबह 10 बजे से शुरू हुई। वहीं बसपा के पदाधिकारियों को 9 बजे पार्टी कार्यालय बुलाया गया था।

बता दें कि लोकसभा चुनाव में बहुजन समाज पार्टी और समाजवादी पार्टी ने मिलकर चुनाव लड़ा था। हालांकि दोनों पार्टियों को संतोषजनक नतीजे नहीं मिले। बहुजन समाज पार्टी को उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों में से सिर्फ 10 और समाजवादी पार्टी को महज 5 सीटों पर ही जीत मिली थी।

Anil Kapoor