बाराबंकी पहुंचे यूपी के मंत्री ए.के. शर्मा, सफाई कर्मचारियों को हाथ जोड़कर किया प्रणाम... कहा- हमें मिलकर करनी है जनता की सेवा

punjabkesari.in Friday, Nov 11, 2022 - 02:26 PM (IST)

बाराबंकी (अर्जुन सिंह) : साफ-सफाई की जमीनी हकीकत जानने के लिए शुक्रवार को बाराबंकी दौरे पर पहुंचे यूपी के मंत्री ए.के. शर्मा ने सफाई कर्मचारियों को हाथ जोड़कर प्रणाम किया। इस दौरान मंत्री जी ने सफाई कर्मियों का हौसला बढ़ाते हुए कहा कि बस इतना समझ लीजिए कि आप छोटे सफाई कर्मचारी और हम बड़े सफाई कर्मचारी हैं। हम सब को मिलकर जनता की सेवा करनी है।

आप छोटे सफाई कर्मचारी और हम बड़े
उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार में नगर विकास और ऊर्जा मंत्री ए. के. शर्मा ने आज बाराबंकी शहर का स्थलीय निरीक्षण किया। यहां पर उन्होंने स्थानीय निवासियों से डेंगू, संचारी रोग बुखार और मच्छर जनित बीमारियों से पीड़ित रोगियों के बारे में पूछा और उन्हें साफ-सफाई के लिए जागरूक किया। निरीक्षण के दौरान ही उन्होंने एक घर के सामने रखे कूलर को खुलवा कर चेक कराया। जिसमें पानी नहीं मिला। इसपर उन्होंने लोगों की तारीफ भी की और कहा कि हमें ऐसे ही जागरूक होना पड़ेगा। हालांकि निरीक्षण के दौरान मंत्री को एक-दो जगह पर गंदगी भी मिली। जिसकी तत्काल सफाई कराने के उन्होंने निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने सफाई कर्मचारियों के सामने हाथ जोड़कर उन्हें प्रणाम किया और कहा कि यह समझ लीजिए आप छोटे सफाई कर्मचारी और हम बड़े सफाई कर्मचारी हैं। हम सब को मिलकर जनता की सेवा करनी है।

PunjabKesari

1 से 15 नवम्बर तक नगर सेवा पखवाड़ा

मंत्री ए.के. शर्मा ने कहा कि 1 नवम्बर से 15 नवम्बर, 2022 तक नगर सेवा पखवाड़ा अभियान पूरे प्रदेश के शहरी इलाकों में संचालित किया जा रहा हैं। इस दौरान डेंगू और संचारी रोगों के प्रति लोगों को जागरूक किया जा रहा है। साथ ही नगरों की साफ-सफाई, संचारी रोग और डेंगू, मलेरिया की रोकथाम के लिए फॉगिंग, एंटी लार्वा का छिड़काव, जलभराव वाले स्थानों की साफ-सफाई और जल निकासी के साथ सड़कों और गलियों की मरम्मत का विशेष अभियान चलाया जा रहा है। इसी क्रम में आज वह खुद जमीनी हकीकत जानने बाराबंकी आए थे, यहां आकर उन्होंने सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि हमारे पास जनता की सेवा का यह सुनहरा मौका है और हमें इसे हर हाल में करना ही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prashant Tiwari

Recommended News

Related News

static