आजम की ताज पर टिप्पणी को लेकर यूपी के मंत्री बलदेव सिंह औलख ने साधा निशाना

punjabkesari.in Friday, Oct 20, 2017 - 05:22 PM (IST)

रामपुरः उत्तर प्रदेश के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री बलदेव सिंह औलख ने आज आजम खान की उनके उस बयान के लिए आलोचना की जिसमें उन्होंने कहा था कि ताजमहल को भी उसी तरह ‘‘बर्बाद’’ कर दिया जाएगा जैसे बाबरी मस्जिद को ‘‘डायनामाइट लगाकर ढहा दिया गया था’’।

औलख ने आरोप लगाया कि आजम ने दो समुदायों के बीच तनाव पैदा करने के लिए यह बयान दिया। मंत्री ने कहा कि सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव और पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव को स्पष्ट करना चाहिए कि खान ने ऐसी टिप्पणी क्यों की। बिलासपुर के विधायक ने पूछा, ‘‘किस आधार पर खान ने बेहद विश्वास के साथ यह कहा कि ताज महल को उड़ा दिया जाएगा जब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जोर देकर यह कह चुके हैं कि ताज एक राष्ट्रीय स्मारक, हमारा गर्व और विरासत है।’’ 

पूर्व मंत्री आजम खान ने 18 अक्तूबर को कहा था, यह लगभग तय है कि ताजमहल को नष्ट कर दिया जाएगा क्योंकि जो कुछ भी (इतिहासकार) पी एन ओक ने अपनी किताब में लिखा है वह सबकुछ भारत की फासीवादी ताकतें और संघ लागू कर रहे हैं। खान ने कहा था कि ओक ने लिखा था अयोध्या में शिव मंदिर हुआ करता था। अगर बाबरी मस्जिद को इसलिए ढहाया जा सकता है क्योंकि लोगों को लगता था कि वहां पहले मंदिर हुआ करता था तब भारत में कोई भी पूजास्थल सुरक्षित नहीं है।