याेगी के मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने थाईलैंड के पूर्व उपप्रधानमंत्री से निवेश पर चर्चा की

punjabkesari.in Tuesday, May 12, 2020 - 08:59 AM (IST)

लखनऊ: थाईलैंड के उद्यमियों का एक प्रतिनिधिमंडल उत्तर प्रदेश में निवेश की संभावनाएं तलाशने के लिए आगामी अक्तूबर में राज्य का दौरा करेगा। राज्य के सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योग (एमएसएमई) मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने सोमवार को थाईलैंड के पूर्व उपप्रधानमंत्री कोर्न दब्बरंसी से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये प्रदेश में निवेश की संभावनाओं के बारे में बताते हुए उन्हें यहां आने का न्योता दिया।

राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि दब्बरंसी ने सिंह के आमंत्रण को स्वीकार करते हुए कहा कि अक्तूबर में थाईलैंड के उद्यमियों का एक प्रतिनिधि मंडल उत्तर प्रदेश का दौरा करेगा। पूर्व थाई उपप्रधानमंत्री ने प्रदेश की नई औद्योगिक और निवेश नीति में विशेष रुचि दिखाते हुए कहा कि राज्य के एमएसएमई सेक्टर में निवेश की काफी संभावनाएं हैं। उन्होंने यह भी कहा कि जिस प्रकार उत्तर प्रदेश में एमएसएमई को बढ़ावा देने के लिए एक जिला एक उत्पाद (ओडीओपी) योजना संचालित है, उसी प्रकार थाईलैंड में भी एक कार्यक्रम चलाया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश और थाईलैंड के एमएसएमई अगर आपस में तकनीक साझा करेंगे, तो दोनों को फायदा होगा। साथ ही हथकरघा उत्पादों के आयात और निर्यात को बढ़ावा भी मिलेगा। उन्होंने प्रदेश में फूड प्रोसेसिंग क्लस्टर बनाने की बात भी कही। सिंह ने दब्बरंसी को बताया कि राज्य सरकार ने कोविड-19 से प्रभावित उद्योग को पुनर्जीवित करने के लिए श्रम कानूनों को शिथिल किया है। साथ ही नये उद्योग लगाने के लिए कई नियमों में ढील दी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static