UP के मंत्री मोहसिन रजा बोले- देश में 'बाबर' के नाम पर मस्जिद नहीं स्वीकार

punjabkesari.in Sunday, Aug 09, 2020 - 03:32 PM (IST)

अयोध्याः राम मंदिर-बाबरी मस्जिद का विवाद तो खत्म हो गया है, लेकिन अब मस्जिद के नाम पर विवाद शुरू हो गया है। वैसे तो सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड ने साफ किया है कि अयोध्या में दी गई जमीन पर बनने वाली मस्जिद का नाम बाबरी मस्जिद के नाम पर नहीं होगा। वहीं अब इस मामले में योगी सरकार में मंत्री मोहसिन रजा ने भी सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड को सुझाव देते हुए कहा है कि अयोध्या में बन रही मस्जिद का नाम रखना है तो मोहम्मद साहब के नाम पर रखा जाए और इसे 'मस्जिद ए मोहम्मदी' नाम दिया जाए।

इतना ही नहीं मोहसिन रज़ा ने कहा कि इस देश में बाबर के नाम पर कोई भी चीज स्वीकार नहीं की जा सकती, फिर चाहे वह मस्जिद हो या फिर कुछ और क्योंकि बाबर ने कोई अच्छा काम नहीं किया। बाबर के नाम पर मुसलमानों के 73 फिरके भी एकमत नहीं होंगे।

उन्होंने कहा कि जिस तरह मर्यादा पुरुषोत्तम राम पुरुषों में उत्तम हैं। उसी तरह से मोहम्मद साहब भी मुसलमानों में महापुरुष हैं और उन्हें हिंदुओं में भी उतना ही सम्मान प्राप्त है। जितना मुसलमानों में इसीलिए अगर इस मस्जिद का नाम रखना ही है तो इसका नाम 'मस्जिद ए मोहम्मदी' रखा जाए जिससे तमाम तरह के विवादों को खत्म किया जा सकता है।

Tamanna Bhardwaj