UP MLC Election 2022: मतदान से पहले सपा ने चुनाव आयोग से की शिकायत, पार्टी उम्मीदवार डॉ कफील को पुलिस कर रही प्रताड़ित

punjabkesari.in Friday, Apr 08, 2022 - 01:06 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में हो रहे विधान परिषद चुनाव में नौ अप्रैल को मतदान से पहले समाजवादी पार्टी (सपा) ने चुनाव आयोग से देवरिया सीट पर पार्टी के उम्मीदवार को राज्य प्रशासन द्वारा परेशान किये जाने की शिकायत की है।

सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम ने गुरुवार रात में आयोग को भेजे शिकायती पत्र में देवरिया कुशीगनर सीट पर स्थानीय प्राधिकारियों द्वारा चुनी जाने वाली विधान परिषद की सीट पर सपा उम्मीदवार डॉ कफील खान को पुलिस द्वारा जांच के नाम पर परेशान करने की शिकायत की है। उन्होंने आयोग से कहा है कि पार्टी के उम्मीदवार को पुलिस भांति भांति प्रकार से परेशान कर प्रताड़ति कर रही है।     

उत्तम ने शिकायती पत्र में कहा कि सपा उम्मीदवार को चुनाव प्रचार करने से रोकने के लिये पुलिस उन्हें बार बार जांच के नाम पर रोक रही है। इसके साथ ही पुलिस भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार के पक्ष में मतदान करने का भी मतदाताओं पर दबाव डाल रही है। गौरतलब है कि विधान परिषद के स्थानीय प्राधिकारियों द्वारा चुने जाने वाले 35 क्षेत्रों की 36 सीटों पर शनिवार को मतदान होगा। मतदान के लिये आयोग ने तैयारी पूरी कर ली है। विधान परिषद चुनाव में सुरक्षा इंतजामों सहित अन्य व्यवस्थायें दुरुस्त करने का आयोग ने दावा किया है। इस चुनाव में ग्राम पंचायतों एवं नगर निगम सहित सभी निर्वाचित प्रतिनिधि मतदान करते हैं। सुरक्षा के लिहाज से संवेदनशील समझे गये कुछ क्षेत्रों में केन्द्रीय सुरक्षा बलों को भी तैनात किया गया है।       

सपा उम्मीदवारों को पुलिस द्वारा परेशान किये जाने की आयोग से शिकायत करते हुए उत्तम ने कहा है कि पुलिस अधिकारी मतदाताओं से कह रहे हैं कि वे वोट किसी भी दें, जिलाधिकारी जीत का प्रमाणपत्र भाजपा उम्मीदवार को ही देंगे। उत्तम ने आयोग से पुलिस के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग करते हुए स्वतंत्र एवं निष्पक्ष मतदान सुनिश्चित कराने की मांग की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Related News

Recommended News

static