UP MLC Election: गोरखपुर-फैजाबाद स्नातक सीट से प्रत्याशी अपराजिता सिन्हा का पर्चा खारिज

punjabkesari.in Sunday, Jan 15, 2023 - 06:52 PM (IST)

बस्ती : उत्तर प्रदेश के गोरखपुर-फैजाबाद स्नातक चुनाव MLC की प्रत्याशी अपराजिता सिन्हा ने रविवार को चुनाव अधिकारी पर बड़ा आरोप लगाया। उन्होंने अधिकारीयों पर आरोप लगाते हुए कहा कि अधिकारीयों ने सरकार को खुश करने के लिए उनका पर्चा जबरन खारिज कर दिया और उन्हें चुनाव लड़ने से वंचित कर दिया ।

बिना सूचना के मेरा पर्चा खारिज
रविवार को प्रेस क्लब के सभागार मे पत्रकारों से बात करते हुए MLC की प्रत्याशी अपराजिता सिन्हा ने कहा कि 12 जनवरी को गोरखपुर के कमिश्नर ऑफिस में मेरे द्वारा गोरखपुर-फैजाबाद स्नातक चुनाव MLC पद के लिए पर्चा दाखिल किया गया था। नामांकन पत्र में छोटी सी गलती के लिए मेरे द्वारा नोटरी बयान हल्फी भी दिया गया था कि मेरा नाम और पता मतदाता सूची में गलत हो गया है लेकिन बिना सूचना के मेरा पर्चा चुनाव अधिकारी द्वारा खारिज कर दिया गया है।

चुनाव आयोग से की शिकायत
अपराजिता सिन्हा ने पत्रकारों को बताया कि मेरे द्वारा चुनाव आयोग से इसकी शिकायत किया गया है और मैं न्यायालय जाने की तैयारी कर रही हूं। उन्होंने बस्ती जिला प्रशासन पर आरोप लगाते हुए कहा कि मेरा नाम और पता मतदाता सूची में जानबूझकर गलत कर दिया गया था। जिसके संबंध मे मैंने जिला प्रशासन से बार-बार प्रार्थना पत्र देकर नाम और पता सही करवाने की मांग किया लेकिन मेरा नाम और पता सही नहीं हो पाया और अंत में मेरा पर्चा बिना किसी भी जानकारी के जबरन खारिज कर दिया गया है।

2 साल से कर रही थी तैयारी
MLC प्रत्याशी ने बताया कि मेरे और कार्यकर्ताओं के द्वारा दो वर्ष से चुनाव की तैयारी की जा रही थी। हम लोगों ने मिल कर 40 से 50 हजार मतदाता भी बनाए है। हमें सभी लोगो का समर्थन भरपूर मिल रहा है लेकिन मुझे चुनाव लड़ने से वंचित किया जा रहा है। मुझे भारत की न्याय व्यवस्था पर पूरा विश्वास है की वह मुझे चुनाव लड़ने से वंचित नहीं होने देगी।

मेरा पर्चा खारिज करना एक बड़ा प्रश्न
उन्होंने कहा कि महिलाओं को हर क्षेत्र में प्राथमिकता दिया जाता है तो आज कैसे मेरा पर्चा खारिज कर दिया गया। एक महिला प्रत्याशी का पर्चा खारिज होना कहीं न कहीं एक बड़ा प्रश्न महिलाओं के लिए खड़ा कर रहा है। एक प्रश्न का उत्तर देते हुए उन्होंने कहा कि उन्हें भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार पर कुछ नहीं कहना क्योंकि वह अपने आप मे परेशान हैं। 

Content Editor

Prashant Tiwari