UP Monsoon Assembly Session: विधानसभा के मॉनसून सत्र का दूसरा दिन आज, सपा लाएगी विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव

punjabkesari.in Tuesday, Sep 20, 2022 - 01:02 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश में कल से शुरू हुए विधानसभा के मॉनसून सत्र का आज दूसरा दिन है। आज विधानसभा सत्र में भारी हंगामा हो रहा है। इस विधानसभा के मॉनसून सत्र के बारे में विपक्ष का कहना है कि जनता को सत्र से बहुत सी उम्मीदें है। इस लिए जनता की इन उम्मीदों का ध्यान रखते हुए विपक्ष सरकार को घेर कर और सत्र में हुंकार भर रही है। इसके लिए समाजवादी पार्टी ने सरकार को घेरने के लिए ख़ास रणनीति बनाई है। वहीं, सरकार ने भी विपक्षी दलों को जबाव देने की तैयारी कर रखी है।
 PunjabKesari

बता दें कि अखिलेश यादव की अगुवाई में समाजवादी पार्टी ने सरकार को घेरने के लिए ख़ास रणनीति बनाई है। जानकारी के मुताबिक आज समाजवादी पार्टी सरकार को घेरने के लिए विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव लाएगी। ऐसे में समाजवादी पार्टी के विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव पर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि विपक्ष खासकर मुद्दों से भागने की कोशिश कर रहा है।

 

https://up.punjabkesari.in/uttar-pradesh/news/up-monsoon-assembly-session-today-the-second-day-of-the-monsoon-1679275

जब सदन चल रहा है तो जिस तरह का विरोध दिख रहा है वह मुद्दों से भटकाने वाला है। उन्होंने कहा कि सदन चल रहा है, सपा को चर्चा करनी चाहिए और जनता की बात सदन में उठानी चाहिए। लेकिन समाजवादी पार्टी और उसका गठबंधन बिखर चुका है, लिहाजा उनके पास कोई मुद्दा ही नहीं बचा है। सपा के विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव पर केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि सरकार लोकतांत्रिक व्यवस्था में विश्वास करती है। अगर वे प्रस्ताव लेकर आते हैं तो उस पर भी सदन के भीतर जवाब दिया जाएगा।

PunjabKesari

सपा विधायकों की अनुपस्थिति लोकतंत्र का अपमान- डिप्टी सीएम
सोमवार को मानसून सत्र के पहले दिन अखिलेश यादव की अगुवाई में सपा विधायकों और एमएलसी ने पैदल मार्च निकालने की कोशिश की। लेकिन पुलिस ने उन्हें रोक दिया। इस पर अखिलेश यादव व सपा विधायक सड़क पर ही धरने पर बैठ गए थे। अखिलेश ने कहा कि यदि रोकना ही था तो परमिशन क्यों दिया ? इसके बाद अखिलेश यादव समेत तमाम विधायक धरने पर बैठ गए। अब इसी मुद्दे पर समाजवादी पार्टी का आरोप है कि सरकार उनके अधिकारों का हनन कर रही है। उधर डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कहा कि सदन के पहले दिन सपा विधायकों की अनुपस्थिति लोकतंत्र का अपमान हैं। उन्होंने जनता से भी अपील की कि वे सदन की कार्रवाई को देखें और तय करें कि कौन क्या कर रहा है?


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static