यूपीः मानसून की पहली दस्तक बनी आफत, 48 घंटों में तेज बारिश के चलते हाई अलर्ट जारी

punjabkesari.in Thursday, Jul 06, 2017 - 01:25 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश में मानसून की पहली दस्तक आफत बन कर बरसी है। राजधानी लखनऊ में जहां पहली बारिश ने ही लोगों के लिए समस्याएं खड़ी कर दी है, वहीं गोरखपुर, इलाहाबाद और सुल्तानपुर में देर रात से शुरू हुई बारिश ने दूसरे दिन भी जोर पकड़ा हुआ है। मौसम विभाग ने बीते कुछ दिनों से यूपी में हो रही बारिश को देखते हुए 10 जिलों में हाई अलर्ट जारी किया है। बता दें कि वे सभी बाढ़ ग्रस्त इलाके है।

48 घंटों में जोरदार बारिश की संभावना
बता दें कि मौसम विभाग ने प्रदेश में अगले 48 घंटों में जोरदार बारिश होने की संभावना जताई है। पूर्वोतर रेलवे को भी लेटर भेज कर अलर्ट रहने के लिए कहा गया है। मौसम विभाग के आंकड़ों के मुताबिक़ गुरुवार को सबसे ज्यादा बारिश सोनभद्र के चुर्क में हुई है। यहां बारिश 104.6 मिलीमीटर रिकॉर्ड की गई। मौसम विभाग के आधिकारियों के मानें तो इससे पहले चुर्क में इतनी बारिश पहले कभी नहीं हुई। आने वाले कुछ दिनों में चुर्क में इस तरह की बारिश दोबारा से होने की संभावना है।

इन जिलों को जारी हुआ हाई अलर्ट
मौसम विभाग के मुताबिक बहराइच, बलरामपुर, गोंडा, कुशीनगर, महराजगंज, मुजफ्फरनगर, शाहजहांपुर, श्रावस्ती, सोनभद्र, इलाहाबाद और सिद्धार्थनगर में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। इन जिलों के जिला अधिकारीयों को भी अलर्ट कर दिया गया है।