UP: मानसून की सक्रियता बरकरार, अनेक इलाकों में जमकर बरसे बदरा

punjabkesari.in Friday, Jul 30, 2021 - 04:14 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश पर मानसून की मेहरबानी जारी है और पिछले 24 घंटों में राज्य के ज्यादातर स्थानों पर बारिश हुई। आंचलिक मौसम केंद्र की रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में राज्य के पश्चिमी भागों में ज्यादातर स्थानों पर, जबकि पूर्वी हिस्सों में अनेक जगहों पर वर्षा हुई। कुछ स्थानों पर सामान्य से अधिक बारिश भी हुई।

इस अवधि में धौराहरा (लखीमपुर खीरी) में सबसे ज्यादा 20 सेंटीमीटर वर्षा रिकॉर्ड की गई। इसके अलावा औरैया में 14, कालपी (जालौन) तथा बुढ़ाना (मुजफ्फरनगर) में 12-12, हमीरपुर शाहजीना (हमीरपुर), बहेड़ी (बरेली), बिंदकी (फतेहपुर) में 11-11, घाटमपुर (कानपुर) में नौ, मुजफ्फरनगर, नरौरा (बुलंदशहर), उरई (जालौन) तथा मैनपुरी में आठ-आठ, एटा, सासनी (हाथरस), नजीबाबाद (बिजनौर), मुजफ्फरनगर और फतेहपुर में सात-सात, मुरादाबाद तथा जानसठ (मुजफ्फरनगर) में छह-छह, इटावा, नवाबगंज (बरेली), सहावर (कासगंज), नकुड़ (सहारनपुर), चिल्ला घाट (झांसी), बर्डघाट (गोरखपुर), कर्वी (चित्रकूट), बारा (प्रयागराज), कानपुर तथा गाजीपुर में पांच-पांच सेंटीमीटर वर्षा दर्ज की गई।

इस बारिश की वजह से ज्यादातर इलाकों में मौसम सुहावना हो गया है और तापमान में गिरावट दर्ज की गई। अगले 24 घंटों के दौरान भी प्रदेश के अनेक हिस्सों में वर्षा होने की संभावना है। बारिश का यह सिलसिला अगली दो अगस्त तक जारी रहने का अनुमान है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Umakant yadav

Related News

Recommended News

static